इस गाँव के लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य शुरू होगा, तो तभी करेंगे मतदान…

खबर शेयर करें


समाचार सच, गैरसैंण। गैरसैंण विकास खंड के स्यूंणी मल्ली गांव के ग्रामीणों ने कहा है कि अगर 10 अप्रैल तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू होता है तो तभी 11 अप्रैल को मतदान करेंगे।
इधर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी की सूचना पर अधिकारियों का एक दल स्यूंणी गांव पहुंचा और ग्रामीणों से चुनाव बहिष्कार न करने की अपील की। परन्तु बहिष्कार करने वाले लोग इस बात पर डटे रहे कि यदि 10 अप्रैल तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं होता है तो ग्रामीण 11 अप्रैल को मतदान नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आगर चट्टी से स्यूणी गांव तक की छह किमी सड़क का शिलान्यास किया था लेकिन आज तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। जिस कारण ग्रामीणों में खासा आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप चुनाव बहिष्कार की भी चेतावनी दी थी।
ग्रामीणों से वार्ता करने वालों में ब्रीडकुल के अभियंता और जोनल मजिस्ट्रेट के प्रतिनिधि लोनिवि के सहायक अभियंता ललित हरबोला, पीएमजीएसवाई के सहायक अभियंता अमित नेगी, अवर अभियंता ब्रीडकुल गौरव कुमार शाह, बीएलओ रमेश चंद्र आदि अधिकारी शामिल थे।

इस बावत हमारे संवाददाता द्वारा पूछे जाने पर पीएमजीएसवाई के सहायक अभियंता अमित नेगी ने बताया कि चुनाव आचार संहिता, तकनीकी और वित्तीय कारणों से 11 से पूर्व सड़क निर्माण कार्य नहीं शुरू हो पायेगा। उन्होंने बताया कि प्रस्तावित सड़क की टेक्नीकल बीट को स्वीकृति मिल गई है लेकिन आचार संहिता के कारण अग्रीम कार्रवाई नहीं हो पाई है। आचार संहिता समाप्त होने के बाद सड़क निर्माण की अन्य प्रक्रिया पूर्ण कर सड़क निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440