हथेली पर खुजली से लेकर उल्लू दिखने तक, अच्छे दिन आने के होते हैं ये संकेत

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। हर व्यक्ति धन से सम्पन्न रहना चाहता है। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसके पास बेशुमार धन हो। ऐसे में मुनष्य को जीवन में कई ऐसे संकेत मिलते हैं जो धन से संबंधित होते हैं। ज्योतिष में धन प्राप्ति के कुछ संकेतों के बारे में बताया गया है। इन संकेतों से आप पहले से अंदाजा लगा सकते हैं कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। तो आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से संकेत हैं।

Ad

चीटियां
ज्योतिष के अनुसार, अगर आपके घर में काले रंग की चींटियां घेरा बनाकर कुछ खाती हुई दिखाई दें। इसका अर्थ है कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। ऐसे में आटे में चीनी मिलाकर चींटियों को हाथ जोड़कर भोग लगाएं।

घोंसला
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में चिड़िया का घोंसला बना लेना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। अगर आपके घर में किसी चिड़िया ने घोंसला बना लिया हो. तो समझ लीजिए कि आपको जीवन में धन की प्राप्ति होने वाली है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में होगा एक चरण में चुनाव, 14 फरवरी को को डाले जायेंगे वोट

छिपकलियों
ज्योतिष के अनुसार, छिपकलियों का दिखना भी धन का संकेत माना जाता है. अगर आपको घर में किसी भी स्थान पर एक साथ तीन छिपकियां दिख जाएं, तो ये धन प्राप्ति का संकेत है। कहा जाता है कि छिपकलियों का एक-दूसरे के पीछे भागना भी शुभ संकेत होता है। इससे जीवन में बहुत ही जल्दी धन की प्राप्ति होती है।

कुत्ता
ज्योतिष के अनुसार, अगर कुत्ता अपने मुंह में रोटी ले जाता हुआ दिखाई दे, तो ये शुभ संकेत है। माना जाता है कि ऐसा देखने से आपको जल्द ही धन की प्राप्ति हो सकती है।

यह भी पढ़ें -   गुरू गोबिन्द सिंह का जीवन

हथेली
ज्योतिष में हथेली पर खुजली होना भी धन से संबंधित बताया गया है. माना जाता है कि अगर काफी दिन से आपके सीधे हाथ में खुजली हो रही है तो आप जल्द ही धनवान बन सकते हैं.

शंख
धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, घर में शंख होने से भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती हैं। ज्योतिष के अनुसार, प्रातःकाल और शाम के समय शंख की ध्वनि सुनाई देना शुभ संकेत होता है। ये इस बात का संकेत है कि आप बहुत ही जल्दी धनवान बन सकते हैं।

हाथी
यूं तो आप सपने में कई चीजें देखते हैं, लेकिन ज्योतिष के अनुसार, कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें सपने में देखने का अर्थ होता है कि आप जल्द ही धनवान होने वाले हैं। अगर आप सपने में झाडू, उल्लू, घड़ा, बंसी, हाथी, शंख, छिपकली, सांप, गुलाब आदि देखते हैं। इसका अर्थ है कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर जल्द ही बरसने वाली है।

यह भी पढ़ें -   छिपकली के गिरने के शुभ-अशुभ संकेत क्या होते हैं…आइए जानते हैं

उल्लू
उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन कहा जाता है। माना जाता है कि अगर आपको अपने घर के आसपास काफी दिनों से उल्लू दिखाई दे रहा है तो आपको बेशुमार धन की प्राप्ति हो सकती है।

गन्ने
धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, गन्ने की पूजा की जाती है। माना जाता है कि घर से बाहर निकलने पर अगर गन्ना दिख जाए तो ये धन प्राप्ति का संकेत है।

झाडू
ज्योतिष में झाडू को शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि अगर आपको घर से निकलते समय कोई व्यक्ति झाडू लगाते हुए कई दिनों तक लगातार दिख जाए, तो इससे आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *