इस कारखाने के मजदूर नहीं करेंगे मतदान….

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल (रामनगर)। यहां इलैक्ट्रानिक कारखाने ‘डेल्टा इलैक्ट्रॉनिक्स’ के हजारों मजदूरों ने इस लोकसभा चुनाव में मतदान न करने का निर्णय लिया है। ज्ञात हो कि उक्त मजदूर कई माह से अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत है।
यहां हल्दुआ में कारखाने के समीप आयोजित बैठक में मजदूरों ने एक स्वर में लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया।
बैठक में मजदूरों का कहना था कि केन्द्र व राज्य सरकार ने उनकी मांगों की अनदेखी की है। जिस कारण मजदूरों आक्रोशित है।
उन्होंने कहा कि वे कारखाने को बंद होने से बचाने व अपने वेतन को लेकर विगत कई माह से आंदोलनरत हैं। कई बार मजदूर राज्य सरकार के मंत्रीगणों को अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं, परन्तु उनकी मांगों पर शासन प्रशासन मूकदर्शक बने हुए है। उनका कहना था कि पिछले कई महीनों से मजदूरों का वेतन न देने और अवैधानिक रूप से फैक्टरी बंद रखने वाले कपिल गुप्ता के खिलाफ राज्य सरकार के मंत्रीगण कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।
पर श्रमिक नेता मदन कुमार ने कहा कि केन्द्र पर राज्य सरकार मजदूर के हितों पर खुलकर हमला कर रही हैं। डेल्टा के संघर्ष को लड़ते हुए यहां के मजदूरों ने साफ देखा कि चुनाव जीतने के बाद चाहे विधायक हो या फिर मुख्यमंत्री, यह सभी मजदूरों के हितों के खिलाफ काम करते हैं।
बैठक में मजदूर नेता मदन कुमार, के दौरान चम्पा देवी, अंजू, ममता देवी, भावना, उमेर मोहम्मद, संदीप, कुंती देवी, मीना देवी, तनुजा, जानकी देवी, शीला देवी, पंकज सहित सैकड़ों मजदूर शामिल थे।

Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440