मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के साथ 8 मंत्रियों ने ली शपथ, देखिए धामी की कैबिनेट लिस्ट

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है। बुधवार को राज्यपाल गुरमीत सिंह द्वारा धामी और उनके मंत्रिमंडल को शपथ दिलायी गयी। समारोह में सर्वप्रथम सीएम पुष्कर धामी ने शपथ ली। तद्पश्चात बारी-बारी से आठ कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। धामी की मंत्रिमंडल में सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, गणेश जोशी, रेखा आर्य, प्रेमचंद अग्रवाल, सौरभ बहुगुणा और चंदन राम दास के नाम शामिल है।

दून स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व कई वीवीआईपी की मौजूदगी रही।

यह भी पढ़ें -   केंद्रीय रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने आंधी और तूफान से हुए जान-माल के नुकसान की ली जानकारी, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

आपको बताते चले कि उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनकर धामी ने रिकॉर्ड बनाया है। 2022 के विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा हाईकमान ने उन्हें दुबारा सीएम बनाने का फैसला लिया है। उत्तराखंड में सत्ता में वापसी का रिकार्ड बनाने के बाद बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण में नया रिकार्ड बनाया है। इस बार धामी की कैबिनेट में सितारगंज से विधायक सौरभ बहुगुणा और बागेश्वर विधायक चंदन राम पहली बार कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं। इस मौके पर प्रेम चंद्र अग्रवाल ने अपनी शपथ संस्कृत में ली। इधर इन शपथ ग्रहण करने वाले आठ विधायकों को कैबिनेट में कौन सा विभाग मिलेगा, इसे लेकर अटकलें शुरू हो रही हैं।
इस दौरान यहां शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का जलवा रहा। शपथग्रहण में आई भीड़ योगी के समर्थन में नारेबाजी करती रही। आपको बताते चले कि योगी आदित्यनाथ मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के यमकेश्वर के रहने वाले है।

यह भी पढ़ें -   बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव पर छह जून को जन सुनवाई करेगा उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग

कैबिनेट मंत्रियों की लिस्ट –
सतपाल महाराज, चौबट्टाखाल विधायक
प्रेमचंद अग्रवाल, ऋषिकेश विधायक
गणेश जोशी, मसूरी विधायक
धन सिंह रावत, श्रीनगर विधायक
सुबोध उनियाल, नरेंद्रनगर विधायक
रेखा आर्या, सोमेश्वर विधायक
चंदन राम दास, बागेश्वर विधायक
सौरभ बहुगुणा, सितारगंज विधायक

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.