कर्नल अजय कोठियाल के बाद अब आप के प्रदेश अध्यक्ष भी भाजपा में शामिल

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे दीपक बाली मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। दीपक बाली देहरादून में प्रदेश भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

उत्तराखंड में आप को एक महीने से भी कम समय में एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। आप के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली सोमवार रात अचानक अपने पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए। पार्टी ने कर्नल अजय कोठियाल के इस्तीफा देने के दीपक बाली को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। दीपक बाली ने 29 अप्रैल 2022 को प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली थी।

पार्टी की कार्यप्रणाली के साथ चलने में असहजरू दीपक बाली ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया पत्र के माध्यम से अपना इस्तीफा भेज दिया है। अपने इस्तीफे में बाली ने पार्टी की कार्यप्रणाली के साथ चलने में असहजता व्यक्त की है। बाली ने कहा कि आम आदमी पार्टी की कार्यप्रणाली के साथ चलने में वह असहज महसूस कर रहे थे और इसी के चलते वह पद छोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें -   मेयर रौतेला ने राजपुरा में किया श्वान पशु बधियाकरण केंद्र का उद्घाटन

कर्नल अजय कोठियाल ने भी छोड़ा था आप का साथरू इससे पहले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आप की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल ने 18 मई को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए थे। उत्तराखंड में फरवरी 2022 में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कर्नल कोठियाल आप की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा थे। वह गंगोत्री विधानसभा सीट से मैदान में उतरे थे, लेकिन भाजपा के सुरेश सिंह चौहान से चुनाव हार गए।

यह भी पढ़ें -   क्षेत्र के ट्यूबवैल की मोटर फुंकने से क्षेत्रवासी पानी के लिए इधर उधर भटके

इसके बाद आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मई में प्रदेश यूनिट को भंग कर दिया था और काशीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले दीपक बाली को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था। विधानसभा चुनावों में 70 सीटों में से 67 सीटों पर आम आदमी की जमानत जब्त हो गई थी।

वहीं, दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने ट्वीट किया, ”उत्तराखंड में ‘आप’ प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली का भाजपा में शामिल होना हैरानीजनक नहीं है, पब्लिक सब समझती है। भाजपा की बी टीम का विधानसभा चुनावों का काम खत्म, जनता को गुमराह करना और फिर भाजपा में शामिल होना इनका पुराना पैंतरा है।”

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.