उत्तराखण्ड में मौसम विभाग का अलर्ट: 18 से प्रदेशभर में फिर से बारिश, चलेगी आंधी, चारधाम यात्रा करने वाले रहे सावधान

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। मौसम विभाग ने एक फिर से उत्तराखण्ड में बारिश और अंधड़ का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का जारी पूर्वानुमान अपडेट है कि 18 मई से एक फिर प्रदेशभर में फिर बारिश होगी और तेज आंधी चलेगी। मौसम विभाग के निदेशक डॉ0 बिक्रम सिंह के मुताबिक 18 मई से बारिश और 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अंदेशा है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही 19 और 20 मई को पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र के पर्वतीय जनपदों के अलावा उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली के कुछ स्थानों में हल्की बारिश गर्जना के साथ होने की संभावना है। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में फर्जीवाड़े से बन गया मास्टर, अब पांच वर्ष बिताने होंगे जेल में, 32 हजार का जुर्माना भी

आपको बता दें कि मई माह के पहले सप्ताह में खराब मौसम की वजह से तीर्थ यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। केदारनाथ धाम में बर्फबारी के बाद तीर्थ यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ गईं थीं। जबकि, बदरीनाथ, यमुनोत्री धामों में बारिश की वजह से तापमान में गिरवाट दर्ज होने ठंड का एहसास हुआ था। यात्रीगण मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए चारधाम की यात्रा करने से पहले सावधानी बरतें। मौसम को देखकर ही यात्रा करें। क्योंकि खराब मौसम के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। चार धाम यात्रा रूट पर बारिश के बाद भूस्खलन की वजह से यात्रा भी प्रभावित हो जाती है, जिसकी वजह से नेशनल हाईवे पर घंटों तक जाम लग जाता है। उत्तराखंड में पूरे राज्य में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इधर उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान अपडेट के अनुसार आईएमडी की ओर से मौसम पूर्वानुमान अपडेट के बाद तीर्थ यात्रियों को सलाह दी जाती है कि चार धाम पर जाते वक्त यात्रा रूट पर सतर्क रहें। चार धाम यात्रा रूट पर मौसम पर अलर्ट है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड: शादी समारोह में जा रही कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, चार की मौत, 2 गंभीर घायल

Alert of Meteorological Department in Uttarakhand: It will rain again in the state from 18th, there will be a storm, Chardham Yatra be careful

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440