विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में 15 जून को होने वाले मेले की सभी तैयारियां पूर्ण, यहां आने से पहले पढ़ लीजिए पूरा ट्रैफिक प्लान…

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल/हल्द्वानी। बाबा नीम करोली महाराज के धाम का स्थापना दिवस 15 जून को हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाएगा, जिसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। मेला में सुरक्षा दृष्टि के मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। आपकों बताते चले कि बाबा नीम करौली महाराज के कैंची धाम मेले में देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि देश के कोने-कोने से लोग इस मेले में उपस्थित होंगे। ऐसे में यातायात व्यवस्था सुचारू ढंग से चले इस बात का प्रशासन पूरी तरह ख्याल रख रहा है। World famous Kainchi Dham traffic plan

आपको बताते चले कि मेला में यातायात व्यवस्था सुचारू रहे और वाहनों को आवाजाही में दिक्कत ना हो इसलिए पुलिस प्रशासन में यातायात रूट 14 जून से जारी कर दिया थे। जो 16 जून तक जारी रहेगा। इसके साथ ही पूरे क्षेत्र को सेक्टर और जोन में बांट दिया गया है। मेले के दृष्टिगत पुलिस प्रशासन ने का रूट प्लान तैयार किया है। ऐसे में अगर आप भी 15 जून को अपने परिवार या दोस्तों के साथ में कैंची धाम आने का प्लान बना लिया है तो इस खबर को पूरी तहर से पढ़े और यातायात नियम देखने के बाद ही कैंची धाम में आएं, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें -   खेलो इंडिया विमेंस वूशु लीग नॉर्थ जोन में हल्द्वानी की नीति पांडे ने जीता रजत पदक

16 जून तक यह रहेगा यातायात प्लानः
-शहर हल्द्वानी से कैंचीधाम जाने वाले समस्त वाहन भीमताल मोड से बाया भीमताल होते हुए अपने गन्तब्य को जायेंगे।
-बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहे से डायवर्ट होकर गोला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।
-रामपुर रोड से आने वाले वाहन जिनको नैनीताल जाना है, पंचायतघर तिराहे से डायवर्ट होकर आर०टी०ओ० रोड से हनुमान मन्दिर होते हुए कालाढूंगी बाईपास रोड से बाया कालाढूंगी नैनीताल में प्रवेश करेंगे।
भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोडा की ओर जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहे से डायवर्ट होकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गोला बाईपास रोड होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।

यह भी पढ़ें -   १५ जुलाई २०२४ सोमवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका...

-कालाढुंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोडा की ओर जाने वाले वाहन ऊँचापुल/लालडॉट तिराहे से डायवर्ट होकर हाईडिल गेट, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।
-कैचीधाम स्थापना दिवस के अवसर पर शुक्रवार, शनिवार व रविवार 14 से 16 जून को यात्रा रूट में भारी वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा।
अति आवश्यक सेवा वाले वाहन स्वामीयों/चालकों से अनुरोध है कि आवश्यक वस्तुओं (दूध, सब्जी आदि) की पूर्ति छोटे/हल्के वाहनों से करने का कष्ट करें।
-समस्त पर्यटकों/आम जनमानस एवं वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे शहर हल्द्वानी के कैंचीधाम स्थापना दिवस के रूट प्लान का अनुसरण कर नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर यात्रा करने का कष्ट करें।
-हल्द्वानी से कैचीधाम जाने वाले श्रृद्धालु/पर्यटकों की सुविधा हेतु रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी/काठगोदाम व रेलवे स्टेशन हल्द्वानी/काठगोदाम से शटल बस सेवा चलाई जायेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440