सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से पूछे सवाल

खबर शेयर करें

समाचार सच, दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सवाल किया कि आम चुनाव शुरू होने से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया गया? सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर सुनवाई चल रही है। इस मामले पर ईडी अब शुक्रवार को जवाब देगी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया से जुड़े मामले में जांचकर्ताओं ने दावा किया है कि उन्हें सामग्री मिली है, लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल के मामले में कुछ भी सामने नहीं आया है। अगर कुछ है तो उसे पेश किया जाए।

यह भी पढ़ें -   २२ जून २०२४ शनिवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?
सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय पर ईडी से सवाल किया। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने ईडी से कई सवाल पूछे जिनका जवाब शुक्रवार को सुनवाई की अगली तारीख पर दिया जाएगा. कोर्ट ने पूछा न्यायिक कार्यवाही के बिना, क्या आपराधिक कार्यवाही शुरू कर सकते हैं। इस मामले में अब तक कुर्की की कोई कार्यवाही नहीं हुई है, और यदि हैं तो दिखाएँ कि केजरीवाल इसमें कैसे शामिल है।

यह भी पढ़ें -   विद्युत कटौती पर व्यापारियों का फूटा गुस्सा, ईई को घेरा, कहा-जल्द व्यवस्था दुरूस्त न होने पर होगा उग्र आंदोलन

कोर्ट ने आगे कहादृजहां तक मनीष सिसौदिया मामले का सवाल है, पक्ष और विपक्ष में निष्कर्ष है। हमें बताएं कि फिर केजरीवाल मामले में ऐसा कहाँ हैं? इस मामले में ईडी ने सिसौदिया और सांसद संजय सिंह समेत कई आप नेताओं को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा कि वह बताए कि कार्यवाही शुरू होने और गिरफ्तारी के बीच इतना बड़ा अंतर क्यों है। इसके बाद कोर्ट ने ईडी को शुक्रवार को जवाब देने का आदेश दिया।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440