इनसे रहें सावधान! हल्द्वानी में महंगे गिफ्ट देने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दिल्ली से किये 2 शातिर गिरफ्तार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। महानगर हल्द्वानी पुलिस ने महंगे गिफ्ट देने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले साइबर फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश किया है। एसटीएफ ने दिल्ली से दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। आप को बता दें कि यह दोनों अपराधी पहले फेसबुक फ्रैंड बनाकर उनसे नजदीकी बढ़ाते थे और फिर महंगे गिफ्ट का लालच देकर उनसे लाखों रुपये वसूल कर ठगी को अंजाम देते थें। पकड़े गये दोनों आरोपी मूलरूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। इनके पास से काफी मात्रा में एटीएम कार्ड और बैंक पासबुक भी बरामद हुई हैं। गुरूवार को दोनों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार सितंबर माह में रिटायर्ड दरोगा हयात सिंह रौतेला से दो युवकों की फेसबुक पर दोस्ती हो गई। नजदीकियां काफी बढ़ गई तो शातिर ठगों ने रिटायर्ड दरोगा की बेटी को महंगा गिफ्ट भेजने का आफर दे डाला। महंगे गिफ्ट के लालच में उन्हें शातिर ठगों ने उन्हें 19 लाख का चूना लगा दिया। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस में की, जिसके बाद पुलिस भी शातिर ठगों को पकड़ने के लिए सक्रिय हो गयी। एसटीएफ प्रभारी ललित जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शातिर ठगों की लोकेशन ट्रेस कर उन्हें दिल्ली के मुनीर का बिलेज नामक स्थान से पकड़ लिया। पकड़े गए शातिर साइबर ठगों में सूरज तमंग पुत्र चंद्रवीर तमंग निवासी 24 परगना हाल निवासी मुनीर का बिलेज दिल्ली और विक्रम लिम्बु पूत्र मोहन निवासी दार्जिलिंग हाल निवासी मुनीर का बिलेज दिल्ली हैं। इनके पास से 4 मोबाइल, 24 एटीएम कार्ड, 114 पासबुक/चैकबुक बरामद हुई हैं। इधर पुलिस द्वारा सूरज के खाते की पड़ताल की गयी तो उसके खाते में करीब 3 लाख पचास हजार रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस इनके और खातों की भी तलाश में लगी हुई है। साथ ही पुलिस दोनों के आपराधिक कुंडली भी खंगाल रही हैं।

यह भी पढ़ें -   अग्निपथ योजना के विरोध में किसान संयुक्त मोर्चा ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

पूछताछ में सूरज ओर विक्रम नाइजीरियन ठगों के संपर्क में थे। दोनों नाइजीरियन ठगों को इंडियान करेंसी मुहैया कराते थे और वह इसके एवज में नाइजीरियन ठग उनहें साइबर ठगी के गुर सिखाते थें।

यह भी पढ़ें -   फिट, चुस्त और तंदरूस्त रहने के लिए भीगे काले चने खाने से करें सुबह की शुरूआत

पकड़ने वाली टीम:
एसटीएफ प्रभारी ललित जोशी, एसआई दिनेश पंत, कां सतेंद्र गंगोला, मो. उस्मान, संजय कुमार।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.