बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति के बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव पर रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति से बिखेरी देशभक्ति की छठा

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तृति से पूरा वातावरण देशभक्तिमय बना दिया। प्रातकाल समिति कार्यालय में अध्यक्षा श्रीमती पार्वती किरौला ने ध्वजारोहण करते हुए सभी बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के बारे में विस्तार से बताया। तद्पश्चात शाम को परिसर में रंगारंग देशभक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यअतिथि पूर्व शिक्षिक एवं अरूणोदय धर्मशाला के अध्यक्ष बिपिन पाण्डे एवं उपाध्यक्ष श्री पड़लिया ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। तद्पश्चात बच्चों ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। इसके बाद बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने सभी उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस मौके पर मुख्यअतिथि बिपिन पाण्डे ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारत के प्रसिद्ध नेताओं एवं स्वतंत्रता सेनानियों के द्वारा आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी गयी जिसमें मुख्य रूप से महात्मा गाँधी, भगत सिंह, सरदार वल्लभभाई पटेल, सुभाष चंद्र बोस जवाहरलाल नेहरू, दादा भाई नौरोजी, रानी लक्ष्मी बाई, मंगल पांडे एवं अन्य स्वतंत्रता सेनानियों शामिल थे। देश को आजादी दिलाने के लिए लाखों सेनानियों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया और भारत को आजाद कराया। इस वर्ष हम स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ मना रहें है। इस दौरान श्री पाण्डे ने स्वयं लिखित कविता को पढ़कर बच्चों व उपस्थितजनों को भावविभोर कर दिया।
समिति की अध्यक्षा पार्वती किरौला ने समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे अंदर देशभक्ति की भावना पैदा करता है। यह सबको एकजुट करता है और उन्हें यह महसूस कराता है कि हम एक राष्ट्र हैं जहां कई अलग अलग भाषाएं, धर्म और सांस्कृतिक मूल्य हैं। अनेकता में एकता भारत का प्रमुख विशेषता है। हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश का हिस्सा होने पर गर्व महसूस करते हैं, जहां सत्ता आम आदमी के हाथ में है।
समिति के कानूनी सलाहकार एडवोकेट जीएस किरौला ने कहा कि यह दिन हमें स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्षों और स्वतंत्रता प्राप्त करने में उनके द्वारा बलिदान किए गए जीवन की भी याद दिलाता है। आज हम जिस आज़ादी का आनंद ले रहे हैं, वह लाखों लोगों के बलिदान से हासिल हुई है। यह भारत के प्रत्येक नागरिक के अंदर देशभक्ति की भावना को भी जगाता है। हम सब का कर्तव्य है कि देश के सम्मान को बनाए के लिए नेक कार्य करें।
कार्यक्रम का समापन पुरस्कार एवं मिष्ठान वितरण के साथ हुआ। साथ ही विपिन पाण्डे व उनके सहयोगी श्री पलड़िया ने समिति के बच्चों को कापी और पैन-पैंसिलों का वितरण भी किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से दीप्ति खर्कवाल, सुश्री नीरू भल्ला, श्रीमती चन्द्रा चौहान, श्रीमती तुलसी मेहरा, प्रीति बिष्ट, रूपा, पिंकी, खुशी, ममता, रोहित जोशी सहित समिति के अन्य सदस्य व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

AnilJewellers
BasantArya
AshuJewellers
AlShifaMedicine
ChamanSonsJewellers
ChandraLakshmiJewellers
BholaJewellers
ChotuMurtiKalaKendra
DurgaAbhushan
ChandrikaJewellers
यह भी पढ़ें -   एक साल मे धामी सरकार के नाम रही कई उपलब्धियां: मनवीर चौहान
ParvatiKirola
PriyaJewellers
PremJewellers
RadhikaJewellers
RaunakFastFood
ShantiJewellers
SidhhartJewellers
SwastikAutoDeals
SitaramGarments

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *