हल्द्वानी बवाल पर सीएम सख्त, कहा-देवभूमि में हिंसा नहीं होगी बर्दाश्त, एक-एक पाई नुकसान की होगी भरपाई

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। सीएम पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी के बनभूलपुरा बवाल मामलें में सख्त नजर आ रहे हैं। उनका कहना हैं कि देवभूमि में हिंसा बर्दाश्त नहीं होगी। उपद्रव करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कहा कि नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से की जाएगी।

आपको बता दें कि बीते गुरूवार को बनभूलपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मलिक के बगीचे में सरकारी भूमि पर बने अवैध मस्जिद और मदरसा हटाने के दौरान हुए बवाल के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा हुआ है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स क्षेत्र में लगातार कांबिंग कर निगरानी कर रही है। बवाल में पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि उपद्रवियों के हमले में 300 से अधिक लोग घायल हो गये.जबकि 8 करोड़ से अधिक की सरकारी और निजी संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -   कैसे प्रसन्न होते है लाल मिर्च डालकर सूर्य को अर्घ्य देने से

शुक्रवार को हल्द्वानी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हालात का जायजा लेने पहुंचे थे। अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर चुके हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि बवाल करने वालों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। देवभूमि उत्तराखंड की शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड अध्यात्म और योग की भूमि होने के साथ-साथ संस्कृति, साहित्य और कला की भी भूमिः पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को अल्मोड़ा दौरे पर पहुंचे हुए थे, जहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा है कि उपद्रवियों से निपटने के लिए जो भी जरूरी काम होंगे, वह किए जाएंगे. जो लोग भी उत्तराखंड के फिजा को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, उनको किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा है कि घटना को अंजाम देने वाला शख्स कितना ही बड़ा क्यों ना हो, उसको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। दंगे में जो भी सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है, उपद्रवियों से उसकी वसूली की जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440