दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हल्द्वानी में भाजपा-कांग्रेस पर जमकर बरसे, कहा-उत्तराखंड में 21 साल तक यहां दोनों दलों की सरकारों ने सिर्फ साजिश की

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हल्द्वानी में देर सायं आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में 21 साल तक यहां भाजपा-कांग्रेस की सरकारों ने सिर्फ साजिश की हैं। यह दोनों दल राज्य की जनता को मात्र छलने का काम काम कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस और भाजपा केवल सैनिकों के नाम पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है।

Ad

आपकों बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 4 दिन के कुमांऊ दौर पर हैं। वह गुरूवार को यहां पंतनगर से लालकुआं होते हुए हल्द्वानी पहुंचे। जहां उन्होंने आयोजित जनसभा को सम्बोंधित करते हुए कहा कि सबसे पहले तो आम आदमी पार्टी में ही पूर्व सैनिक को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया हैं। और आने वाले समय में उत्तराखंड बड़े सियासी परिवर्तन की ओर बढ़ने जा रहा है। आम आदमी पार्टी दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी पार्टी बुनियादी मुद्दों का आधार केंद्र बिंदु बनाकर 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लिये केजरीवाल की 4 गारंटी योजना पर जनता वोट देगी।

यह भी पढ़ें -   मुरमुरे खाने से सेहत को मिलते हैं ये फायदे, जानें ज्यादा मुरमुरे खाने के नुकसान

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी आने के दौरान वह लालकुआं में एक सरकारी स्कूल में पहुंचे। जहां दो छोटे-छोटे कमरे बनाए गए हैं। एक कमरे में प्रिंसिपल और दूसरे में बाबू बैठते हैं। बच्चों को बैठने के लिए कच्ची दीवार खड़ीकर टीन की छत लगाई है। उनका कहना था कि इतना खराब स्कूल अपने पूरे जीवन में नहीं देखा है। यह स्कूल दोनों सरकारों के खोखले दावों की पोल खोल रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं तक नहीं हैं। इन स्कूलों में उत्तराखंड का भविष्य बर्बाद किया जा रहा है। उनका कहना था कि कभी दिल्ली के स्कूलों का भी ऐसा ही हालात थे। आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद अब हालात बदल गए हैं। अब दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से कहीं बेहतर हो गए हैं। श्री सिसोदिया ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस को पता है बच्चे पढ़ लेंगे तो जवाब मागेंगे, काम मांगेंगे। पर इस बार उत्तराखंड के लोगों के पास आम आदमी पार्टी के रूप में बेहतर विकल्प है। इस बार एक-एक वोट की ताकत पर उत्तराखंड के स्कूल बनेंगे।

यह भी पढ़ें -   निर्वाचन आयोग के निर्देशों और आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराएं : डीजीपी अशोक कुमार

दिल्ली डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और सड़कों को बेहतर बनाने का कार्य करेंगे। युवाओं को रोजगार देकर उनके सपनों को साकार बनायेंगे। कहा कि जब दिल्ली में हो सकता है, तो उत्तराखंड में क्यों नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जो कहा वो करके दिखाया। भाजपा-कांग्रेस सिर्फ मजाक बनाती रह गईं। उत्तराखंड के लोगों को केजरीवाल ने चार गारंटी दी है। सरकार बनते ही उसे लागू किया जाएगा। जिसमें पहली 300 यूनिट बिजली मुफ्त, एक लाख सरकारी नौकरी, बेरोजगार नौवजवानों को पांच हजार हर माह भत्ता, महिलाओं को हर माह एक हजार रुपए शामिल हैं। बस इस बार झाड़ू को वोट कर सूबे में आप की सरकार बनाएं।

यह भी पढ़ें -   दून मेडिकल कालेज प्रशासन का फैसला- अब नहीं होंगे सामान्य प्रसव

जनसभा को हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र प्रभारी समित टिक्कू , जिलाध्यक्ष संतोष कबड्वाल ने भी संबोधित किया। इस दौरान आप के पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित भारी संख्या में समर्थक व जनता मौजूद रहे।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *