मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को देर सायं तक जनता दरबार लगाकर सुनी जनसमस्याएं

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को आयुक्त कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में देर सायं तक जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में आर्थिक सहायता, सड़क, वन, बन्दोबस्ती, रोजगार, एचएमटी व एचपी कम्पनी से सम्बन्धित 24 शिकायतें पहुंची थी।

Ad

आयुक्त दीपक रावत ने नैनीताल व उधमसिंह नगर जनपद के 6 गांवो में वर्षाे से बन्दोबस्ती कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए नायब तहसीलदार बन्दोबस्ती व उपजिलाधिकारी को बन्दोबस्ती कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। जनता दरबार में मॉ कालिका कौलोनी जीतुपर नेगी वासियों ने कहा कि कौलोनी वासियों को सड़क में गढडे होने तथा 350 मी. सड़क ही न होने से बरसात के समय बजुर्गाे एंव बच्चों का आने जाने मे पेरशानियों का सामना करना पडता है साथ ही गढडे होने से आये दिन दुर्घटना की सम्भावना बनी रही है। उन्होंने मॉ कालिका कौलोनी में पूर्व में बनी 150 मी. सड़क मरमत एंव 350 मी. सडक नवनिर्माण कार्य कराने का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने नगर आयुक्त नगर निगम को 350 मी. सडक निर्माण करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में आप ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव…

इसी तरह जवाहर ज्योति दमुवाढूगां वासियों ने चौफुला चौराह दमुवाढुगां से मनन नशामुक्त एंव पुर्नवास केन्द्र जवाहर ज्योति दमुवाढुगा को जाने वाले वर्षाे से क्षतिग्रस्त 400 मी. सम्पर्क मार्ग निर्माण कराने अनुरोध के साथ ही जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा में जनता दरबार लगाने का भी आग्रह किया। जिस पर श्री रावत ने नगर आयुक्त को सडक मरमत करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड का शुक्रवार को कोरोना अपडेट्स, जानिए किस शहर कितने मिले केस

टीडी पाण्डे ने बताया कि उनका ईलाज वर्षाे से चल रहा है वे गरीब है उन्हें दवाई बाजार खरीदने पड़ रही है उन्होंने आर्थिक सहायता का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने कहा कि सुशीला तिवारी चिकित्सालय में डाक्टर द्वारा लिखे दवाई पर्ची उन्हें उपलब्ध करायेंगे। अगली बार से उन्हंे निःशुल्क दवाई उपलब्ध कराई जायेगी।

एचएमटी कम्पनी रानीबाग व एचपी कम्पनी रूद्रपुर प्रबन्धन द्वारा कम्पनी बन्द कर दी गई है कर्मचारियों को कम्पनसैसन मानकों के अनुसार नहीं दिया गया। इसलिए उन्होंने कम्पनी प्रबन्धकों व कर्मचारियों की मध्यस्था कर उन्हें कम्पनसैसन धनराशि दिलाने का अनुरोध किया। इस हेतु उन्होंने श्रमायुक्त व सिडकुल आरएम से दूरभाष पर जानकारियां ली। जिस पर आयुक्त ने पूर्ण जानकारी लेने के उपरान्त वार्ता कराने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में दशमेश पिता श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर निकाला गया भव्य नगर कीर्तन

इसके साथ जनता दरबार में ग्राम दाडिम निवासी सूरज कुमार व मोहन ने रोजगार दिलाने, दीपक सुयाल ने उनके साथ अगस्त मे हुई मारपीट की एक सप्ताह में जांच कराने का अनुरोध किया। जबकि देवला तल्ला कुॅवरपुर गौलापार निवासी प्रदीप उप्रेती ने सड़क किराने पीपल के पेड़ से उनके मकान की चाहरदीवारी टूटने व मकान को खतरा बताते हुए पीपल के पेड़ को कटवाने का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने अधिशासी अभिंयता लोनिवि व प्रभागीय वनाधिकारी को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *