dee

मण्डलायुक्त दीपक रावत ने छुट्टी के दिन भी कैम्प लगाकर सुनी फरियाद

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। शनिवार को छुट्टी के दिन भी मण्डलायुक्त कैम्प कार्यालय के बाहर न्याय की मांग हेतु फरियादी खड़े थे। जनता की समस्याओं के प्रति गंभीर व संवेदनशील मण्डलायुक्त ने आयुक्त कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में जनता दरबार लगाकर फरियादियों की जनसमस्याएं सुनी व निस्तारण किया। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा घरेलू हिंसा,पारिवारिक भूमि विवाद, टी.सी. (ट्रांसफर सर्टिफिकेट), भूमि विवाद, मुआवजा, सड़क, पानी आदि की समस्यायें सुनी।

  • जनता दरबार में शहर के क्वीन्स सीनियर सेकेंडरी प्राइवेट स्कूल के द्वारा टीसी व बोर्डमार्क शीट की मनमानी के सम्बंध में विद्यालय से 10 वी पास कर चुके प्रियांशु बिष्ट व लक्की नेगी के अभिभावकों ने बताया कि उनके द्वारा अपने बच्चों की कक्षा 10 वी की पूरी फीस विद्यालय में जमा कर दी गई है किन्तु उनके द्वारा जब विद्यालय से टीसी व मार्कशीट मांगी गई तो विद्यालय ने 11 वी कक्षा की माह अप्रैल से जुलाई तक की भी फीस की मांग की। अभिभावक ने बताया कि उनके द्वारा अपने बच्चों का 11 वी कक्षा में इस वर्ष अन्यत्र विद्यालय में दाखिला करा दिया गया है जिसकी सूचना भी विद्यालय को समय से दे दी गई थी। इस सम्बन्ध में मण्डलायुक्त ने विद्यालय को हरहाल में यथा शीघ्र अभिभावकों को टीसी व मार्कशीट देने के निर्देश दिए।
  • तहसील लाल कुआं से जनता दरबार में आयी 78 वर्षीय बुजुर्ग फरियादी महिला देवकी देवी ने बताया कि उन्होंने जग्गीबंगर निवासी कमलेश चंदोला नामक व्यक्ति को 5400 वर्गफीट भूमि विक्रय की थी किन्तु सम्बंधित व्यक्ति द्वारा विक्रय से अधिक लगभग 04 बीघा भूमिधारी की भूमि पर जमीन रेता, बजरी रखी हुई है। फरियादी ने बताया कि उन्होंने कई बार संबंधित व्यक्ति को रेत, बजरी हटाने की बात भी कही किन्तु उन्होंने अभी तक नहीं हटाया है। बुजुर्ग महिला ने मण्डलायुक्त से उक्त जमीन पर रेत बजरी का कब्जा हटाने की गुहार लगाई। फरियादी गीता नेगी निवासी बोरा कॉलोनी, कमलवागांजा ने बताया की उन्होंने 2020 में दीपक बोरा से 900 वर्ग फीट भूमि खरीदी थी जो कि उनके चाचा की थी जिसके उन्होंने इकरारनामा के अनुसार सारे रूपए भी दे दिए है किन्तु उनके नाम भूमि की रजिस्ट्री नहीं हुई है। यह भी बताया कि सम्बन्धित व्यक्ति के विरुद्ध जून में एफ आईआर भी दर्ज करा दी गई है । इस सबंध में मण्डलायुक्त ने अगले शनिवार को दोनों पक्षों को बुलाने की बात कही जिससे वास्तविकता का पता चल सके व समस्या का निस्तारण किया जा सके।
  • इसके साथ ही जनता दरबार मे लाइन नम्बर 16 निवासी नाजमा ने अपने पुत्र से भरणपोषण दिलाने, आसिफ़ा ने दहेज व घरेलू हिंसा उत्पीड़न, गौलापार निवासी हर्ष सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क कटान मुआवजे , दीपक सिंह मेवाड़ी ने ओखलकांडा क्षेत्र में नेटवर्क समस्या के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई जिनके सम्बन्ध में मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।
Ad - Harish Pandey
Ad - Swami Nayandas
Ad - Khajaan Chandra
Ad - Deepak Balutia
Ad - Jaanki Tripathi
Ad - Asha Shukla
Ad - Parvati Kirola
Ad - Arjun-Leela Bisht

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.