हल्द्वानी में आकृति सोसायटी द्वारा आयोजित दीपावली मेला शुरू, पहले दिन ही उमड़ी ग्राहकों की भीड़ साथ ही मची सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। यहां आकृति सोसायटी द्वारा दीपावली मेला शुरू हो गया है। जहां पहले दिन से ही ग्राहकों की भीड़ उमड़ी वहीं दूसरी ओर मेले में सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रमों की धूम मची। मेले का शुभारम्भ मुख्यअतिथि नगर निगम मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला तथा विशिष्ट अतिथि प्रेम प्रकाश डालाकोटी एवं उनकी धर्मपत्नी रीमा डालाकोटी ने संयुक्त रूप से ने फीता काट कर किया।

इस मौके पर मेयर श्री रौतेला ने अपने अपने सम्बोंधन में मेले के आयोजन के लिये आकृति सोसायटी की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उनका कहना था कि इस आयोजन से क्षेत्र के लोगों एक छत के नीचे दीपावली पर्व का सारा सामान आसानी से मिल जाता हैं। उनका कहना था कि इस तरह के आयोजन हल्द्वानी महानगर के अन्य क्षेत्रों में भी होना चाहिए ताकि क्षेत्र के लोग लाभाविन्त हो सके।

यह भी पढ़ें -   अज्ञात कारणों के चलते युवती ने किया जहरीला पदार्थ सेवन, मौत

आकृति सोसायटी की अध्यक्षा कुसुम दिगारी ने अतिथियों एवं समस्त आगुन्तकों का आभार व्यक्त करते हुए सोसायटी तथा उक्त मेले के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि मेले में दीपावली पर्व से संबंधित वस्तुऐं ऐपण, खील-बातेश, मोमबत्ती, स्टील के बर्तन, पेठा, नमकीन, गजक, स्वदेशी मसाले, साज-सज्जा का सामान, टॉय एवं हस्तनिर्मित वस्तुएं, कॉस्मेटिक, आर्टिफिशियल, जयपुरी ज्वैलरी, बड़ी-मुगोड़ी एवं दालें ओर फल, चाट पकौड़ी आदि की वस्तुओं की दुकानें लगायी गयी है। इसके साथ ही कार व इन्वरटर बैटरी एवं अन्य इलैक्ट्रानिक्स सामान भी मेले में उपलब्ध है। उन्होंने महानगर की जनता का आहवान करते हुए कहा वे इस मेले में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर किफायती दरों में खरीददारी कर इसका लाभ उठायें। उन्होंने बताया कि मेले 2 नवम्बर तक चलेगा। मेले का समय सायं 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक है। मेले में 1 नवम्बर को कवि सम्मेलन तथा सम्मान समारोह का कार्यक्रम होगा। इसके साथ ही 2 नवम्बर को कुमांऊनी कलाकारों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जायेगी।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी महानगर में 10 को होगा भव्य विशेष राज्य स्थापना दिवस का आयोजन, तैयारियां जोर-शोर से जारी

इस दौरान में मेले में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों धूम मची रही। जिसमें नन्हें-मुन्नें बच्चों ने अपनी कला की प्रस्तुति से उपस्थित लोगों को ओतप्रोत कर दिया। आकृति ऐंजल एकेडमी एवं साधना संगीत विद्यालय के बच्चों द्वारा दी गयी प्रस्तुति को लोगों ने खूब पंसद किया। इधर मेेले में आये ग्राहकों ने दीपावली से सम्बन्धित वस्तुओं की जमकर खरीददारी भी की।

यह भी पढ़ें -   कांग्रेस की विजय शंखनाद जनसभा से डर गई भाजपा : बल्यूटिया

कार्यक्रम का संचालन व्यापारी नेता एवं आकृति सोसायटी के सदस्य हर्षवर्द्धन पांडे द्वारा किया गया। मेले मुख्य रूप से संस्था की सदस्या गीता बिष्ट, ममता बिष्ट, विनीता शर्मा, एकता अग्रवाल, मीना सेठ, रेनू खोलिया, शर्मिला मित्रा, भगवती बिष्ट, युगल किशोर पंत आदि उपस्थित रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *