जलस्तर बढ़ने से हल्द्वानी गौला नदी में छोड़ गया इतने क्यूसेक पानी, नदियों के किनारे रहने वालों को किया सतर्क

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। उत्तराखण्ड में मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। गौला और नंधौर नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जिसके के चलते हल्द्वानी महानगर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति नजर आ रही है। इधर काठगोदाम में इस बारिश से गौला नदी का जलस्तर बढ़ गया है। ऐहतियातन प्रशासन को गौला बैराज से 20700 क्यूसेक पानी छोड़ना पड़ा है। ताकि पानी की निकासी तराई के क्षेत्र में की जा सके। बता दें जलस्तर अभी आने वाले समय में और बढ़ेगा क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता बीसी नैनवाल के अनुसार नदी लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

यह भी पढ़ें -   १८ जुलाई २०२४ बृहस्पतिवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, तहसीलदार सचिन कुमार और सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। नदी के किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट किया गया है ताकि वह बेवजह नदी की तरफ न जाएं।

इधर बारिश के बीच कुसुमखेड़ा चौराहे पर जल भराव होने के बाद मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई और तहसीलदार सचिन कुमार ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व टीम के साथ मिलकर जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए पानी को डायवर्ट करने के निर्देश दिए हैं और मौके पर ही काम शुरू करवाया है।

यह भी पढ़ें -   सेहतमंद होता है हंसना, कई बीमारियों को दूर भगा सकती है, जानिए हंसना क्यों है जरूरी

उधर उप जिला अधिकारी परितोष वर्मा ने टीम सहित तीन पानी व अन्य जल भराव वाले इलाकों का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ जल भराव के निकासी के लिए संबंधित विभागों काम करने के निर्देश दिए। वहीं दूसरी तरफ पहाड़ों में हो रही लगातार बरसात की वजह से गौला बैराज से 20700 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इसके साथ ही गौला नदी से सटे हुए शांतिपुरी इलाके तक लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही संवेदनशील नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440