बिजली कटौती के चलते अब ऑफिसों में नही चला सकेगें 11 बजे से पहले AC

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। राज्य भर में बिजली संकट को देखते हुए ऊर्जा निगम ने बिजली बचाने के लिए पहल शुरू की है। जिसके चलते बिजली विभाग के दफ्तरों में सुबह 11 बजे के बाद ही एसी चला पाएगें व 24 डिग्री तापमान सुनिश्चित रहेगा। यूपीसीएल के एम डी अनिल कुमार ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

प्रदेश में आजकल लगातार बिजली किल्लत चल रही है। अधिक गर्मी होने की वजह से बिजली की डिमांड भी बढ़ती ही जा रही है। इसको देखते हुए ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक ने अपने सभी दफ्तरों में सख्ती शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -   केंद्रीय रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने आंधी और तूफान से हुए जान-माल के नुकसान की ली जानकारी, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

एमडी अनिल कुमार ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी दफ्तर में सुबह 11 बजे के बाद ही एसी चले। एसी की सेटिंग 24 डिग्री पर ही रखना सुनिश्चित करें। जब भी कोई अधिकारी, कर्मचारी किसी विभागीय काम से या भोजन के लिए कार्यालय में अनुपस्थित हो तो लाइट, पंखा, एसी, कूलर आदि बंद हो।
उन्होंने साथ ही निर्देश दिए कि परिसर, कॉरिडोर, शौचालय और अन्य स्थानों पर दिन के समय में जब प्राकृतिक रोशनी होती है, तब लाइट का इस्तेमाल न किया जाए। जहां तक संभव हो सके, एक कक्ष में एक से अधिक अधिकारी अपने कार्यों को बैठकर पूरा करें।

यह भी पढ़ें -   नाबालिग बाइक चलाते हुए दिखे तो अभिभावक होगें दोषी, 25 हजार जुर्माने के साथ तीन साल तक की हो सकती है सजा

दफ्तर में लगे हुए कंप्यूटर, प्रिंटर को बिना आवश्यक कार्य दिनभर खुला न रखे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने अधीनस्थों को बिजली बचत के प्रति जागरूक भी करे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.