घर में इन गलतियों की वजह से होती है धन- हानि, नहीं रुकता है पैसा

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, स्वास्थ्य डेस्क। धन की आवश्यकता हर किसी को होती है। धन कमाने के लिए हर कोई कड़ी से कड़ी मेहनत करता है, लेकिन कई बार मेहनत करने के बाद भी धन की प्राप्ति नहीं होती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ गलतियों की वजह से भी धन की हानि होती है और घर का माहौल खराब होने लगता है। इन गलतियों की वजह से घर में नकारात्मकता का वास हो जाता है, जिस वजह से तरक्की में रुकावट आ जाती है। आइए जानते हैं घर में किन गलतियों की वजह धन- हानि होती है…

यह भी पढ़ें -   बिल्ली का रास्ता काटना क्यों मानते हैं अशुभ, इन बातों का जानकर हैरान रह जाएंगे

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में बंद घड़ी की वजह से नकारात्मकता आती है। घर में बंद पड़ी घड़ी नहीं रखनी चाहिए। अगर आपके घर में भी बंद पड़ी घड़ी है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें या घर से बाहर कर दें।

घर में सूखे पौधे होने की वजह से
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में सूखे पौधे नहीं रखने चाहिए। सूखे पौधों की वजह से घर का वातावरण खराब होता है। घर में पौधे रखें लेकिन उन्हें सूखने न दें। उनकी अच्छी तरह से देखभाल करें।

यह भी पढ़ें -   बिल्ली का रास्ता काटना क्यों मानते हैं अशुभ, इन बातों का जानकर हैरान रह जाएंगे

घर में पानी की बर्बाद न होने दें

कई घरों में अनावश्यक रूप से पानी की बर्बादी होती रहती है, जैसे- नल से लगातार पानी का टपकना। अगर आपके घर में भी ऐसा होता है तो वास्तुशास्त्र के अनुसार इसे अशुभ माना जाता है। नल को ठीक करवा लें। जिस घर में ऐसा होता है वहां धन- हानि होने की संभावना होती है।

घर में साफ- सफाई का ध्यान रखें
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में साफ- सफाई न रखने की वजह से भी धन- हानि होती है। घर में साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भी मां लक्ष्मी का वास उसी घर में होता है जहां साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है।

यह भी पढ़ें -   बिल्ली का रास्ता काटना क्यों मानते हैं अशुभ, इन बातों का जानकर हैरान रह जाएंगे

जिस घर में पूजा नहीं होती है
वास्तुशास्त्र के अनुसार जिस घर में पूजा- अर्चना नहीं होती है वहां पर नकारात्मकता का वास हो जाता है। घर में पूजा- अर्चना करनी चाहिए।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *