चुनाव आयोग ने मानी गर्मी में चुनाव कराने की गलती, 2029 को लेकर दी ये बड़ी अपडेट

खबर शेयर करें

समाचार सच, दिल्ली। चुनाव आयोग ने आज एक प्रेस कान्फ्रेंस कर नतीजों से पहले कई सवालों के जवाब दिए हैं। चुनाव के दौरान आयोग को ‘लापता जेंटलमैन’ (यानी लापता चुनाव आयोग) जैसे ट्रेंड चले थे। इस पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि हम कहीं गायब नहीं थे। हमने अपने प्रेस नोट के ज़रिए संवाद करना चुना, जिनमें से 100 से ज््यादा प्रेस नोट मतदान दौरान जारी किए गए थे। चुनाव आयुक्त ने कहा कि हमने इस चुनाव को ऐतिहासिक बनाया है।

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने भीषण गर्मी में चुनाव के दिन गुजरने को लेकर कहा कि अगली बार चुनाव अप्रैल महीने तक करा दिए जाएंगे। चुनाव के दौरान कई चुनाव अधिकारियों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। इसपर चुनाव आयोग ने गलती मानी और यह भी कहा कि चुनाव गर्मी से पहले खत्म हो जाने चाहिए थे।

यह भी पढ़ें -   कुमाऊंः मामूली विवाद में झगड़ा बड़ा, पति ने पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट

चुनाव आयुक्त ने क्या कहा?
मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव आयुक्त हमेशा मौजूद रहते हैं और कभी गायब नहीं होते। उन्होंने सोशल मीडिया पर उन मीम्स का जवाब देते हुए यह बात कही जिनमें उन्हें ‘लापता जेंटलमैन‘ कहा गया था। चुनाव के नतीजे घोषित होने से एक दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ब्म्ब् राजीव कुमार ने कहा, “सोशल मीडिया मीम पेज हमें ‘लापता जेंटलमैन’ कह रहे हैं। लेकिन हम कभी लापता नहीं थे, हम हमेशा यहां थे।”

यह भी पढ़ें -   स्व. डॉ इंदिरा की तृतीय पुण्यतिथि पर अर्पित की भावपूर्ण श्रद्धांजलि, उनके कामों को किया याद

जयराम रमेश के आरोप पर भी दिया जवाब
कांग्रेस नेता जयराम रमेश के इस आरोप पर कि केंद्रीय गृह मंत्री ने डीएम/आरओ (रिटर्निंग ऑफिसर) को फोन कर रहे हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, “क्या कोई डीएम/आरओ को प्रभावित कर सकता है? हमें बताएं कि यह किसने किया। हम उस व्यक्ति को दंडित करेंगे जिसने यह किया।

यह सही नहीं है कि आप अफवाह फैलाएं और सभी पर संदेह करें।” मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, “हमने 64.2 मतदाताओं का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। यह सभी जी7 देशों के मतदाताओं का 1.5 गुना और यूरोपीय संघ के 27 देशों के मतदाताओं का 2.5 गुना है।”

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440