नेशनल हाइवे पर अतिक्रमण किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं: आईजी कुमाऊँ डॉ0 निलेश आनंद भरणे

खबर शेयर करें

Encroachment on National Highway will not be tolerated under any circumstances: IG Kumaon Dr. Nilesh Anand Bharne

समाचार सच, हल्द्वानी। नेशनल हाइवे पर अतिक्रमण किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार तत्काल खाले कराये जाये। कुमाऊँ आईजी डॉ0 निलेश आनंद भरणे ने वीडियो कान्फ्रेस के माध्यम से कुमाऊँ परिसर के वरिष्ठ /पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड पुष्कर सिह धामी के निर्देशन में आज शुक्रवार को पुलिस महानिरीक्षक कुमायूँ परिक्षेत्र डॉ. नीलेश आनन्द भरणें द्वारा सरकारी भूमि पर हुए/हो रहे अतिक्रमण को मुक्त कराये जाने, बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन के सम्बन्ध में कुमायूँ परिक्षेत्र के समस्त जनपदों (नैनीताल को छोडकर) के वरिष्ठ/पुलिस पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल की मौजूदगी में गोष्ठी का आयोजन किया जिसमें आई0जी0 कुमायूँ द्वारा निम्न समीक्षा / निर्देश निर्गेत किये ।
उन्होंने कान्फ्रेंस के जरिए कहा कि सर्वप्रथम समस्त अपने – अपने जनपदों की सम्बन्धित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर ऐसी भूमि को चिन्हित कर जिनमें अतिक्रमण हुआ/ हो रहा हो की लिस्ट तैयार कर अतिक्रमणकर्ता को नोटिस दिये जाये। अतिक्रमणकर्ता द्वारा नोटिस के अनुरुप खुद ही भूमि खाली नहीं की जाती है तो उस पर अग्रिम कार्यवाही करते हुए भूमि खाली करवाई जाये। नेशनल हाईवे पर हो हुए/हो रहे अतिक्रमण को बिल्कुल बर्दास्त नहीं किया जायेगा सर्वाेच्च न्यायाय द्वारा निर्गत निर्देशों के अनुसार तत्काल खाली कराये जाये। जरुरत पडने पर सम्बन्धित अतिक्रणकर्ता के विरुध मुकदमा भी दर्ज किया जाये ताकि आम जनमानस में अच्छा संदेश जाये। अभी तक की कार्यवाही में जनदप ऊधमसिंह नगर द्वारा कुल 58 अतिक्रमण स्थलों को चिन्हित कर 05 पर कार्यवाई कर वन विभाग की 02 स्थलों को मुक्त कराया गया है। उपरोक्त कार्य को प्राथमिका देते हुए समस्त जनपद प्रभारी स्वयं के परिवेक्षण में एक स्पेशल सैल का गठन कर दैनिक रुप से सूचना उपलब्ध कराये। सत्यापन को लेकर समस्त को निर्देशित किया कि बाहरी राज्यों से आने वाले , निवासरत एवं कार्यरत समस्त का शत प्रतिशत सत्यापन किया जाये। उपरोक्त सम्बन्ध में मकान मालिक पर भी कार्यवाही की जाये जिन्होने अपने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया है। यदि धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर अब बी संचालित किये जा रहे है तो उनके ऊपर भी कार्यवाही की जाय।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440