आबकारी विभाग को मिली सफलता, 10 पेटी देसी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। राज्य में कोविड कर्फ्यू के चलतेे शराब की दुकानें बंद चल रही है। जिस कारण इन दिनों शराब का अवैध कारोबार चरम पर है। जिस पर अकुंश लागने को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर संयुक्त आबकारी आयुक्त केके कांडपाल ने अवैध शराब की रोकथाम को अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हुए हैं। रविवार को आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर एक वाहन में लादकर ले जाई जा रही 10 पेटी शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसे कार्यवाही के बाद जेल भेज दिया गया है।
जानकारी के अनुसार रविवार को मुखबिर द्वारा विभाग को सूचना मिली कि सफेद महिन्द्रा कुवाण्टो गाड़ी संख्या यूके 04 वी 77778 संदिग्ध है। जो रुद्रपुर की ओर से हल्द्वानी शराब सप्लाई करती है। सूचना पर जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती रेखा जुयाल के नेतृत्व में हल्द्वानी आबकारी विभाग जनपदीय परिवर्तन दल नैनीताल और मंडलीय प्रवर्तन दल कुमाऊं मंडल की संयुक्त टीम बनाई गई। टीम द्वारा मुखबिर के बताए अनुसार टांडा बैरियर के पास उक्त वाहन की गुप्त निगरानी की जाने लगी। रविवार को दिन में 11 बजकर 45 मिनिट पर एक गाड़ी यूके 04 वी 77778 सफेद रंग की महिन्द्रा कुवाण्टो गाड़ी आती हुई दिखाई दी। जैसे ही गाड़ी बैरियर के पास बने स्पीड ब्रेकर पर कुछ धीमी हुई तो टीम द्वारा बैरिकेटिंग कर गाड़ी को घेर लिया गया। तलाशी लेने पर गाड़ी की पिछली डिग्गी पर 10 पेटी देसी शराब गुलाब ब्रांड की लदी मिली। वाहन चला रहे व्यक्ति सुखविंदर सिंह पुत्र अवतार सिंह निवासी ग्राम कुआं खेडॉ तहसील बढ़ापुर जिला बिजनोर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में वाहन चालक ने बताया कि बरामद माल उसका है और लॉक डाउन में शराब की दुकानें बंद होने कारण डिमांड पर माल सप्लाई उचित मुनाफे पर की जा रही है। तस्कर को आबकारी अधिनियम में निरूद्ध किया गया है।
सफलता प्राप्त करने वाली टीम में शामिल:
आबकारी निरीक्षक हल्द्वानी महेंद्र सिंह बिष्ट, नैनीताल हरीश जोशी, एसआई मोहन कोरंगा, कांस्टेबल रमाकांत बाबड़ी, महेश लोहनी, पीआरडी जवान धीरेंद्र कुमार, राम सिंह।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.