उत्तराखंड में बारिश को लेकर आई खुशखबरी, तेज वर्षा होने से आ सकती तापमान में कमी, जानिए मौसम का हाल…

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश में गर्मी से राहत मिलने का पूर्वानुमान जारी किया है। तेज बारिश होने से तापमान में कमी आने की उम्मीद जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में 19 जून को तेज बारिश हो सकती है। वहीं, अन्य जिलों में झोंकेदार हवाओं के साथ बौछार पड़ सकती है। इससे मैदान से लेकर पहाड़ तक तापमान में कुछ कमी आने से लोगों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में युवती ने पुलिस दारोगा पर लगाया होटल में दुष्कर्म करने का आरोप, एसएसपी ने दिए जांच के निर्देश

मौसम विभाग की मानें तो राज्य के उत्तरकाशी, चमोली,रुद्रप्रयाग,बागेश्वर एवं रुद्रप्रयाग जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ वर्षा तथा शेष पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा गर्जन के साथ वर्षा होने की संभावना है। राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। राज्य के मैदानी क्षेत्रों में सतही हवाएं दिन के समय तेज तथा झोंकेदार हवाएं (30-40 Kmph) चलने की संभावना है।

राज्य के देहरादून,पौडी, हरि‌द्वार,उधम सिंह नगर तथा नैनीताल जनपदों के कुछ स्थानों में ऊष्ण लहर से भीषण ऊष्ण लहर चलने की संभावना है। राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं ऊष्ण लहर से भीषण ऊष्ण लहर चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें -   सेहतमंद होता है हंसना, कई बीमारियों को दूर भगा सकती है, जानिए हंसना क्यों है जरूरी

राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने झोंकेदार हवाएं (30-40 kmph) चलने की संभावना है।

वहीं राज्य की राजधानी देहरादून मे मौसम पूर्वानुमानः आसमान मुख्यतः साफ रहने से लेकर आआंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में उष्ण से भीषण उष्ण लहर बने रहने की संभावना तथा झोकेदार हवाएं (30-40 Kmph) चलने की संभावना है। अधिकतम तापमान 42°C के लगभग रहने की संभावना है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440