प्रशिक्षुओं को नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल करे सरकार: गोदियाल से समर्थन

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। लंबे समय से प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल करने की मांग को लेकर संघर्षरत एनआइओएस डीएलएड प्रशिक्षुओं ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल से मिलकर समर्थन मांगा।

प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश कांग्रेस के सचिव महेश जोशी की अगुआई में राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने गोदियाल को बताया कि एनआइओएस डीएलएड प्रशिक्षु लंबे समय से आंदोलनरत हैं। संगठन के अध्यक्ष कपिल देव ने बताया कि प्रदेश की सरकार हमारे साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। हमने केंद्र व राज्य सरकार की मान्यता प्राप्त नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपन स्कूलिंग से वर्ष 2017-2019 में प्रशिक्षण लिया है, लेकिन सरकार ने हमें नियुक्ति प्रक्रिया से अलग रखा है। इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि प्रदेश सरकार हठधर्मिता से कार्य कर रही है। प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है। 2017 के चुनाव में भाजपा ने प्रदेश के युवा बेरोजगारों से झूठा वादा किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रशिक्षुओं को नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें -   स्कूटी सवारों को टक्कर मारने वाले जीप को लिया पुलिस ने कब्जे में

प्रतिनिधिमंडल में पवन कैंतुरा, रीना नेगी, स्वाति त्यागी, रेखा बाराकोटी, सचिन पंत, सूरज जुयाल, बीना, अभिषेक, प्रिया चौधरी,अंजली, पूजा, उमेश, सूरज आदि शामिल रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *