उत्तराखंड के 13 कॉलेजों के खिलाफ शासन ने लिया बड़ा कदम, होगी सख्त कार्रवाई

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड के कॉलेजो को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि शासन ने नैक प्रत्यायन करने के मामले में 13 कॉलेजो पर बड़ा एक्शन लिया है। नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) प्रक्रिया में शामिल न होने और मिली धनराशि को समय पर खर्च न करने पर 13 कॉलेजों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शासन द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 में नैक प्रत्यायन कराने को धनराशि मंजूर की गई, हालांकि विभागीय उदासीनता से इस धनराशि को समय से खर्च नहीं किया गया, जिससे एक करोड़ की धनराशि समर्पित की गई है। बताया जा रहा है कि धनराशि मंजूर होने के बावजूद 13 महाविद्यालय नैक प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए। उनकी ओर से अब तक उपयोगिता प्रमाण पत्र भी नहीं दिया गया है। जिस पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -   सरकारी आवास पर मिला हल्द्वानी रेंज में तैनात वन बीट अधिकारी का शव, अप्रैल माह में होनी थी शादी

रिपोर्टस की माने तो उच्च शिक्षा निदेशक से मामले में दोषी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ 15 दिन के भीतर कार्रवाई का प्रस्ताव मांगा है। साथ ही वर्तमान वित्तीय वर्ष में अब तक वित्तीय स्वीकृति के प्रस्ताव शासन को प्रस्तुत न करने के कारणों को भी स्पष्ट करते हुए तत्काल प्रस्ताव शासन को उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440