manveer chauahn

आर्य का उत्पीड़न तो याद है लेकिन जी23 के मामले मे क्यों चुप है कांग्रेस : चौहान

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि सियासी नफा नुकसान को देखकर कांग्रेस अब नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य को भाजपा में उत्पीडन का शिकार बता रही है, लेकिन अपने यहाँ जी23 का लगातार बढ़ते कुनवे पर चुप्पी साध रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के केंद्रीय स्तर से लेकर राज्यों मे भी भगदड़ की स्थिति है और कांग्रेस सत्ता के लिए छ्टपटा रही है,लेकिन पार्टी मे वरिष्ठ नेताओं द्वारा नेतृत्व पर मनमानी और चापलूसी हावी होने के आरोप जगजाहिर है। कांग्रेस में न नेता और न ही कार्यकर्ता का सम्मान है।

चौहान ने कहा कि आर्य जब भाजपा में आये तो पार्टी ने उनको वह सम्मान दिया जो उनको कांग्रेस में नहीं मिला। आर्य जब कांग्रेस में वापस गये तो उस समय भी और उससे पहले कभी भजपा में उपेक्षित होने पर कुछ नहीं बोले। चुनाव से पहले जरूर कांग्रेस ने ऐसा कुचक्र चलाने की कोशिश की,लेकिन जनता ने उसके मन्सूबे पढ़ लिए और कांग्रेस को जनता ने फिर बाहर का रास्ता दिखा दिया। जहां द्लित समुदाय के हितो की बात है तो कांग्रेस ने हमेशा इस वर्ग को वोट बैंक समझा और आज द्लित समुदाय कांग्रेस से दूर हो गया। भाजपा सामाजिक न्याय के पथ पर चलकर भाजपा अनुसूचित जाति/जनजाति और पिछड़े वर्गाे को समुन्नत बनाने का कार्य कर रही है। यह बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर का महत्वाकांक्षी स्वप्न था, वे समाज के पिछड़े वर्ग को जो आर्थिक, सामाजिक तथा राजनैतिक दृष्टि से बहुत पीछे था उसे आगे लाना चाहते थे ताकि वो समाज की मुख्य धारा मैं आकर समाज के लिए उपयोगी बन सके और अपना जीवन स्तर सुधार सकें।

यह भी पढ़ें -   भाजपा मसूरी मंडल कार्यसमिति की बैठक में संगठन की कार्य करने की क्षमता पर चर्चा, कृषि मंत्री ने किया विधिवत शुभारम्भ

प्रदेश मीडिया प्रभारी चौहान ने बताया कि बाबा साहब ने जो संविधान पर चलने का रास्ता बताया था कांग्रेस उस पर कभी नहीं चली उसने इन जातियों को केवल वोट बैंक समझा। कांग्रेस ने डा० भीम राम अम्बेडकर को हराने का काम किया। यहाँ तक कि जब तक कांग्रेस की सरकार रही बाबा साहब का चित्र भी संसद में नहीं लगने दिया गया। भाजपा नेता ने कहा मोदी सरकार ने पिछले 7 सालों में एससी एसटी और ओबीसी समाज के लिए धरातल पर अनेक कार्य किए ओबीसी में आरक्षण क्रीमी लेयर की आय सीमा से 600000 लाख से 800000 सालाना की गई। उन्होंने कहा की एससी और एसटी समुदाय का आरक्षण 25 जनवरी 2030 तक बढ़ाया गया सुप्रीम कोर्ट के आग्रह के बाद मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति उत्पीड़न कानून को मजबूत किया मोदी सरकार ने आदिवासियों के स्लिए मोदी सरकार ने देश भर में कुल 483 एकलव्य स्कूल खोलने की स्वीकृति भी प्रदान की है। देश में 10 राज्यों में आदिवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संग्रहालय बनाने के लिए कार्य किए।

यह भी पढ़ें -   दो बसों की भिड़त में आधा दर्जन से अधिक लोग चोटिल

श्री चौहान ने बताया दलित समाज स्वच्छता के कार्यों में महत्वपूर्ण योगदान देता है प्रधानमंत्री मोदी ने जिस प्रकार से शहरी क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों का निर्माण कराया है आज दलित समाज की महिलाओं में स्वच्छता के प्रति जिस प्रकार की जागरूकता आइ है वह अपने आप में सबके सामने हैं स्वच्छता सुधार का सबसे ज्यादा शिशु मृत्यु दर में आई कमी सभी के सामने श्रेष्ठ उदाहरण हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई और लाल कृष्ण आडवाणी की पहल पर संसद के केंद्रीय कक्ष में बाबा साहब का चित्र शामिल कराया गया यही नहीं बाबा साहब को भारत रत्न गैर कांग्रेसी में दिया गया। भाजपा नेता ने बताया प्रधानमंत्री मोदी ने भीमराव अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि देकर उनसे जुड़े स्थानो में पंचतीर्थ का निर्माण कराया। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की संविधान के प्रति और डॉक्टर अंबेडकर के प्रति जो भावना रही है उसी का परिणाम है कि पीएम मोदी की पहल पर यूएनओ में पहली बार डॉ अंबेडकर की 125 वीं जयंती मनाई।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.