Dream-2

अगर सपने में दिखे किसी की मौत

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। सपने में देखें मौत तो घबराएं नहीं
स्वप्न ज्योतिष के अनुसार, नींद में दिखाई देने वाले हर सपने का एक ख़ास संकेत होता है, एक ख़ास फल होता है। सपनों की एक अपनी ही एक रहस्यमयी दुनिया है। हमें सपने उन्हीं ख्यालों के आते है जिन ख्यालों में हम दिन भर रहते है।

शास्त्रों के अनुसार, हर सपने का अपना अलग अर्थ होता है। सपनों में अजीबोगरीब चीजें दिखने का किसी न किसी बात से संबंध होता है। सोते समय हमें कुछ ऐसे सपने भी आते है जिन्हे हमारी आंखें कभी नहीं देखना चाहती। ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में हम आपको बताएँगे जिनके बारे में जानने के बाद आप खुद को खुशनसीब समझेंगे।

मृत्यु के पूर्व संकेत –
सपनों के माध्यम से हमें मृत्यु के पूर्व संकेत मिलने लगते हैं। सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत देता है। मृत्यु एक ऐसी सच्चाई है जिसके बारे में हर कोई जानता है, लेकिन फिर भी उससे अंजान बने रहते हैं।

यह भी पढ़ें -   आश्विन मास प्रारंभ: 11 सितंबर से प्रारम्भ अश्विन मास, जानें कब है दशहरा, जीवितपुत्रिका व्रत, शरद पूर्णिमा…

जब भी कोई व्यक्ति सपने में मृत्य देखता है-चाहे वो अपनी हो या किसी ओर प्रियजन की तो वो भयभीत हो जाता है। सपने में मृत्य को देखना लोग अशुभ मानते है मगर ये सच्चाई नहीं है।

अक्सर किसी की मौत को देखना बहुत बुरा माना जाता है लेकिन सपने में मौत देखने का मतलब कहीं अलग होता है। इसका मतलब सपने देखने वाले की जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला होता है। वो बदलाव शुभ दिशा के ओर होता है।

सपने में मौत देखना अर्थार्त अपनी या किसी प्रियजन को देखना बहुत शुभ होता है। जब भी आप सपने में अपनी मौत देखें तो ऐसा देखना शुभ होता है। जब भी आप किसी प्रियजन की मौत देखते हो तो उसकी बढ़ जाती है।

जब आप सपने में मौत देखते है और वो भी आग में जलने या सिर के कटने से तब ये संकेत भी आपकी उम्र को बढ़ाता है। यदि आप अपने किसी प्रियजन या सगे संबंधी की मौत देखते हैं तो उसकी भी उम्र बढ़ती है।

यह भी पढ़ें -   आज़ दिनांक १०सितम्बर शनिवार का पंचांग, राशिफल में जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

किसी की मौत को देखना मतलब आपके जीवन में सभी परेशानियों का अंत होने वाला है। किसी की मौत देखने से जीवन में नयेपन की शुरुआत का सूचक भी होता है।

सपने में अपनी मौत होते देखना एक अच्छा संकेत होता है और वो भाग्योदय का प्रतीक माना जाता है।

यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी रोगी व्यक्ति की मृत्य देखता है तो ऐसा देखने पर रोगी की दशा में सुधार आता है। रोगी व्यक्ति जल्द ही स्वस्थ हो जाता है।

यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी की मौत उड़ते हुए होने से देखता है तो इस का अभिप्राय यह लगाया जाता है कि व्यक्ति अब चिन्ताओं से मुक्त होने वाला है।

यदि सपने में आप किसी की मृत्य भोजन ग्रहण देखते है तो परिवार में रोगी व्यक्ति निरोगी हो जाता है।

Ad - Harish Pandey
Ad - Swami Nayandas
Ad - Khajaan Chandra
Ad - Deepak Balutia
Ad - Jaanki Tripathi
Ad - Asha Shukla
Ad - Parvati Kirola
Ad - Arjun-Leela Bisht

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.