अगर पहाड़ी इलाकों में सफर कर रहे हैं तो हो जाये सावधान, पत्थर गिरने से हल्द्वानी के युवक की मौत, साथी घायल

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल/हल्द्वानी। इन दिनों बरसात के मौसम में कुमाऊं के पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा करना खतरे से खाली नहीं है। समाचार सच न्यूज पोर्टल आपकों सावधान कर रहा है कि अगर नैनीताल, भीमताल, भवाली, अल्मोड़ा तथा पिथौरागढ़ आदि पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा करने जा रहे हैं तो जरा सावधानी से यात्रा करें। इन क्षेत्रों में भूस्खलन हो रहा है। जिससे पहाड़ियों से टूटकर बड़े पत्थर गिर रहे है। जिस कारण कई बार पत्थरों की चपेट में आने से कई लोगों की जानें भी जा चुकी है। गुरूवार को भी अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग की पहाड़ी में एक ऐसी घटना में एक बाइक सवार युवक की जान चली गयी हैं। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया हो गया है। जिसका उपचार हल्द्वानी एसटीएच में चला रहा है।

यह भी पढ़ें -   आयुक्त ने गैस वितरण परियोजना के जीएम को दिए निर्देश - क्षतिग्रस्त न हो शहर की पानी पाइप लाइन व सीवर लाइन

जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के मंगल पड़ाव अम्बेडकर नगर निवासी 28 वर्षीय सौरभ सागर पुत्र कन्हैया लाल तथा मूल रूप से बरेली तथा हाल कालाढूंगी रोड निवासी उसका साथी पंकज गोस्वामी पुत्र लालता प्रसाद साथ में फ्लैक्स बोर्ड लगाने का कार्य करते हैं। गुरूवार को भी अल्मोड़ा में मेडिकल कालेज में फ्लैक्स बोर्ड लगाने के लिये दोनों बाइक यूके 04 एबी 3425 से जा रहे थे। अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग में गरमपानी से एक किलोमीटर पहले थुवा की पहाड़ी से अचानक एक बड़ा पत्थर उनकी बाइक पर गिर गया। जिससे बाइक अनियंत्रित हो गयी और बाइक समेत दोनों खाई में जा गिरे। चीख पुकार सुनकर क्षेत्र के लोगों ने देखा तो वे सहम गये। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना क्षेत्र की पुलिस को दी।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों की अब खैर नहीं, मुख्य सचिव ने दिये सख्त से सख्त कदम उठाने के निर्देश

सूचना पर पहुंची पुलिस ने सेना के जवान व क्षेत्र के लोगों की मदद से दोनों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। दोनों घायलों को एम्बुलेंस के सहायता से निकट गरमपानी अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने सौरभ सागर को मृत घोषित कर दिया। जबकि प्राथमिक उपचार के बाद गंभीरता को देखते हुए पंकज गोस्वामी को हल्द्वानी के लिये रेफर कर दिया। पंकज के सिर और पांव में चोटें आई हैं। यहां एसटीएच में उसका उपचार चल रहा है। इधर सूचना मिलने पर मृतक सौरभ के परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस के अनुसार सौरभ के शव को पोस्टमार्टम के लिये नैनीताल भेजा गया है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *