शीघ्र ही उत्तराखण्ड के न्याय पंचायत स्तर तक किया जायेगा टीकाकरण : तीरथ सिंह रावत

खबर शेयर करें

सीएम ने किया नैनीताल फ्लैट्स मैदान में टीकाकरण कैम्प में जाकर निरीक्षण

समाचार सच, नैनीताल। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि दूसरे चरण में 18 से 45 वर्ष तक की आयुवर्ग के राज्य के पचास लाख से अधिक जनसंख्या को मुफ्त वैक्सीनेशन लगाने का निर्णय लिया गया है। जिसकी शुरूआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पहाड़ी क्षेत्रों में पीएचसी, सीएचसी से लेकर न्याय पंचायत स्तर तक टीकाकरण किया जायेगा। साथ ही जो वयोवृद्ध बुजुर्ग होंगे उनको भी प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनशेन लगायी जायेगी।
मंगलवार को मुख्यमंत्री श्री रावत जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित नैनीताल फ्लैट्स मैदान में टीकाकरण कैम्प का मौका मुआयना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन तथा कोविड-19 संक्रमण को रोके जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल से जानकारियां ली।
टीकाकरण स्थल पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा 18 से 45 वर्ष की आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए निःशुल्क वैक्सीनेशन सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। सभी लोग वैक्सीनेशन जरूर करायें। सरकार जन स्वास्थ्य, टीकाकरण एवं कोविड संक्रमण को रोकने के लिए तत्पर एवं सजग है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। वैक्सीनेशन पर होने वाला व्यय सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश का हर नागरिक स्वस्थ एवं सुरक्षित हो, इस दिशा में हम निरन्तर दिन-रात कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के दौर में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि हम अनिवार्य रूप से मास्क लगाये, मास्क लगाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। मास्क इस तरीके से लगायें कि हमारी नाक भी उससे पूर्णतः ढकी रही। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए समय-समय पर साबुन से हाथों को भली भॉति धोते रहे तथा सामाजिक दूरी को भी अपने जीवन का मूल मंत्र बनायें। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री भी समय-समय पर वार्ता कर राज्य की जनता व स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हैं। प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देश पर भारत सरकार द्वारा प्रदेश को पूरी सहायता एवं सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार हर समय जनता के साथ है।
वैक्सीनेशन केन्द्रों पर काफी संख्या में युवा वर्ग के लोग टीकाकरण कार्य के लिए सुबह से ही पंक्तिबद्ध हो गये थे। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान टीकाकरण कार्य गतिमान था। उनके साथ जनपद के प्रभारी एवं कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, सांसद अजय भट्ट, विधायक संजीव आर्य एवं जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट भी मौजूद थे।
निरीक्षण के दौरान महानिरीक्षक कुमाऊॅ अजय रौतेला, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन,नगर अध्यक्ष भाजपा आनन्द बिष्ट, उपाध्यक्ष भूपेन्द सिंह बिष्ट, सभासद मनोज जोशी, अरविन्द पडियार, गोपाल रावत, जीवनी भट्ट, दीपिका बिनवाल, आरती बिष्ट, विवेक साह, नीरज जोशी, विश्वकेतु वैद्य, राहुल पुजारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.टीके टम्टा, डॉ.केएस धामी, डॉ.शिवांशु खर्कवाल, अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार आदि उपस्थित थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.