इनर व्हील क्लब ने फलदार, छायादार पौधे रोपकर सहेजने का लिया संकल्प

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। इनर व्हील क्लब साइनिंग द्वारा छड़ैल सुयाल गैस गौदाम रोड स्थित आदर्श उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर में फलदार, छायादार पौधों का रोपण किया। इस दौरान संस्था के सदस्यों व स्कूल परिवार ने गुड़हल, जामुन, अशोक, चम्पा व औषधीय पौधें लगाये गये। साथ ही सभी ने पौधों को सुरक्षित एवं सहेजने की जिम्मेदारी भी ली।

यह भी पढ़ें -   कुमाऊं आयुक्त ने जिलाधिकारियों को दिये निर्देश, कहा- 15 साल पुराने अतिक्रमण को चिन्हित कर 15 दिन में दें आख्या

इस दौरान संस्था के पदाधिकारियों व सदस्यों ने पौधों का महत्व समझाते हुए अपने घर, शाला एवं शहर में अधिक से अधिक पौधे लगाने प्रेरित किया। उनका कहना था कि तापमान में हो रही निरंतर वृद्धि और मानसून परिवर्तन से होने वाले दुष्प्रभाव से बचने के लिए सभी को कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। संस्था के सदस्यों ने पौधे लगाने व उनका संरक्षण किए जाने की अपील भी की।
वृक्षारोपण में मुख्य रूप से संस्था की अध्यक्ष रेणु जोशी, चार्टर प्रेसिडेंट नीलम शर्मा, उपाध्यक्ष मोहिनी जोशी, व संपादक विनीता जोशी सहित स्कूल के स्टाप मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्डः पंखे और पुर्जे बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, कर्मियों ने भाग कर बचाई अपनी जान, भारी नुकसान

Inner Wheel Club resolved to save by planting fruitful, shady plants

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440