नहीं ले रहा सिंचाई विभाग सुध, काठगोदाम के श्री हनुमानगढ़ी मंदिर में एक वर्ष से नहर क्षतिग्रस्त

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच,हल्द्वानी। महानगर की कई जगह पर सिंचाई नहरें क्षतिग्रस्त हाल में पड़ी है और इन नहरों की ओर विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला है काठगोदाम थाना क्षेत्र के श्री हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर के पास का है। जहा कई महिनों से नहर क्षतिग्रस्त हालात में पड़ी। जिस कारण हमेशा यहां जानमाल खतरा बना रहता है। बरसात के दौरान इस क्षतिग्रस्त नहर से मंदिर परिसर को भी काफी नुकसान पहुंचा हैं। वर्तमान में भारी वर्षा के चलते मंदिर व वहां आने भक्तों को काफी भय बना हुआ है। मंदिर के समिति द्वारा कई बार इस क्षतिग्रस्त नहर की मरम्मत के लिए विभाग को लिखित सूचना देने बावजूद भी मामला जस का तस बना हुआ है। जिसकारण मंदिर समिति तथा भक्तजनों में सिंचाई विभाग के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है।

यह भी पढ़ें -   जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के द्वारा 60.12 करोड़ की 43 डिटेल डीपीआर का अनुमोदित, डीएम ने दी वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति

आपको बता दें कि मंदिर के महन्त शम्भू गिरी महाराज ने भी कई बार इस क्षतिग्रस्त नहर की मरम्मत करवाने बावत सिंचाई विभाग को लिखित पत्र दे चुके हैं। एक वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद भी विभाग के अधिकारीगणों का इस ओर ध्यान नहीं दिया गया हैं। इससे लगता है कि विभाग कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रहा है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी एसटीएच तथा बेस चिकित्सालय में विधायक दुम्का ने किया एलपीएम आक्सीजन जेनरेशन प्लांट का लोकापर्ण

इधर मंदिर समिति का कहना है कि लगातार मांग करने के बावजूद इस नहर की मरम्मत नहीं की जा रही है, शायद विभाग किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है। मंदिर समिति ने अविलंब नहर को ठीक कराने की मांग करते हुए कहा कि जल्द नहर की मरम्मत नहीं हुई तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *