श्रीमद् भागवत कथा को लेकर नैनीताल के ग्राम डोल में निकली कलश यात्रा

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल। नैनीताल जिले के शहरफाटक लमगढ़ा ग्राम डोल में विष्णु मन्दिर परिसर पर 7 से 14 जून तक होने वाली श्रीमद् भागवत कथा को लेकर शुक्रवार को कलश यात्रा निकाली गयी। गाजे-बाजे के साथ निकली कलश यात्रा में महिलाओं ने भाग लिया। कलश यात्रा बिष्णु मन्दिर परिसर से निकलकर कई मार्गों का भ्रमण कर नदी की उपधारा के पास पहुंची। वहां से जलबोझी कर कलश यात्रा यज्ञ स्थल पर पहुंची। इस दौरान भगवान कृष्ण की जयकारा से वातावरण गुंजायमान रहा। जगह-जगह फूलों की वर्षा कर कलश यात्रा का स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें -   कमरे में मिला संदिग्ध परिस्थितियों में पंतनगर एयरपोर्ट कर्मचारी का शव, महिला की वेशभूषा धारण किए हुए था मृतक

हल्द्वानी से आये आचार्य परमपूज्य बाल व्यास कपिल देव महाराज जी ने श्रीमद् भागवत कथा का वाचन किया। उन्होंने भागवत कथा का महत्व बताते हुए कहा कि मृत्यु को जानने से मृत्यु का भय मन से मिट जाता है, जिस प्रकार परीक्षित ने भागवत कथा का श्रवण कर अभय को प्राप्त किया, वैसे ही भागवत जीव को अभय बना देती है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से श्रीमती नंदी देवी, जसौद सिंह बिष्ट, विमला बिष्ट, प्रकाश सिंह बिष्ट, मंजू बिष्ट, देवेन्द्र सिंह बिष्ट, दिव्या, विनीता, प्रीति, हिमांशु सहित भारी संख्या में श्रद्धालुजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति का अधिवेशन तथा चुनाव 3 जुलाई को, तैयारियां जोर-शोर से शुरू
Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440