जानिए आज कैसा रहेगा उत्तराखण्ड के मौसम का हाल, इन जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज आज भी बिगड़ा रहेगा। मंगलवार से मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। आज ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। चमोली जिले में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है, जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार, मार्च महीने में औसतन बारिश नहीं होती। पश्चिमी विक्षोभ के तेजी से बढ़ने के कारण इतनी बारिश हुई है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट भी दर्ज किया गया है। 4 मार्च के बाद प्रदेशभर में मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें -   वोट डालने हल्द्वानी आ रहे सरकारी चिकित्सक की सड़क हादसे में मौत

मौसम विभाग ने चमोली जिले की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। जिसको देखते हुए राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र देहरादून की ओर से जिलाधिकारी को पत्र भेज कर लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी गई है। इस पत्र में बताया गया है कि डीजीआरआई चंडीगढ़ की ओर से प्रदेश के 2500 मीटर से की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तीन और चार मार्च को बर्फबारी हो सकती है। चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी को खतरे के लेवल 4 में रखा गया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440