सैन्य सम्मान के साथ हुआ शहीद मनदीप का अंतिम संस्कार, सीएम दी श्रद्धांजलि

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। जम्मू कश्मीर में आकाशीय बिजली गिरने से शहीद हुए पोखड़ा के सकनोली निवासी शहीद मनजीत नेगी का पार्थिव शरीर रविवार दोपहर उनके घर पहुंचाया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सीएम करीब 45 मिनट गांव में रहे। उन्होंने शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया। सीएम अंत्येष्टि में शामिल नहीं हुए। वहीं, मंत्री सुबोध उनियाल और गणेश जोशी के अलावा भाजपा के कई पदाधिकारियों ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सैन्य सम्मान के साथ शहीद का गांव में ही अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें -   ठेले में खुलेआम शराब परोसना पड़ा भारी, दो गिरफ्तार

सीएम ने कहा कि धन्य हैं उनके माता पिता जिन्होंने ऐसे वीर सपूत को जन्म दिया जो देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ है और अपना नाम इतिहास के पन्नो पर दर्ज कर गया है। इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि शहीद मनदीप सिंह नेगी के गांव की सड़क का डामरीकरण किया जाएगा, और इस मार्ग का नाम भी शहीद मंदीप सिंह नेगी मार्ग रखा जाएगा। श्रीनगर से शनिवार देर शाम शहीद के पार्थिव शरीर को दिल्ली पहुंचाया गया था। दिल्ली से पार्थिव शरीर को सेना के वाहन से कोटद्वार होते हुए रविवार सुबह उनके गांव पहुंचाया गया। शहीद मनदीप के साथी रजत गुसाईं ने बताया कि इकलौते बेटे के आकस्मिक निधन से शहीद के माता पिता गहरे सदमे में हैं। शहीद के घर पर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है। शनिवार को दिन भर भी बड़ी तादाद में लोग शहीद के घर पहुंचे और बेसुध हालत में पड़े माता-पिता को ढांढस बंधाया।
प्रशासन की ओर से उप जिलाधिकारी चौबट्टाखाल संदीप कुमार, तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला और पर्यटन मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी राय सिंह नेगी शहीद के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *