न्यू ईयर पर नैनीताल पुलिस नहीं पड़ने देगी रंग में भंग, ट्रैफिक प्लान तैयार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। साल का पूरे होने में अब केवल कुछ दिन बाकी है और नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में टूरिस्ट नैनीताल (Tourist Nainital) और उसके आसपास के इलाकों में पहुंचते हैं। ऐसे में जिला मुख्यालय हल्द्वानी और नैनीताल समेत अन्य पर्यटकों स्थलों पर वाहनों का दबाव काफी बढ़ जाता है और जाम लगने की संभावना रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए नैनीताल पुलिस ने नए साल से पहले ट्रैफिक प्लान (traffic plan) तैयार कर लिया है. साथ ही पार्किंग स्थल भी चिन्हित किए गए हैं।

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के रंग में भंग न पड़े, इसके लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस ने नैनीताल समेत जिले के अन्य पर्यटकों स्थलों पर पार्किंग के अलावा ट्रैफिक प्लान भी तैयार कर लिया है ताकि पर्यटकों को कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े।

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी यातायात डॉ जगदीश चंद्र ( SP Dr Jagdish Chandra) ने बताया कि नैनीताल पुलिस ने पर्यटकों की सहूलियत के लिए विभिन्न यातायात प्लान बनाए गए हैं, दूरदराज से आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए कालाढूंगी हल्द्वानी के सभी आने जाने वाले स्थानों पर यातायात पुलिस मौजूद रहेगी और पर्यटकों को जाने वाले रास्तों को डायरेक्शन देगी। एसपी यातायात का कहना है कि सभी पर्यटकों से पुलिस की अपील है कि वह उनकी सेवा में लगे पुलिसकर्मियों का सहयोग करें और पार्किंग और जाम की समस्या को देखते हुए अनुरूप ही यात्रा करें। नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए पुलिस ने पार्किंग व्यवस्था को लेकर भी तैयारियां की हैं।

यह भी पढ़ें -   २७ फरवरी २०२४ मंगलवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका …

उन्होंने कहा कि नैनीताल शहर में केवल उन्हीं वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा, जिनके होटल पहले से बुक हैं और होटल संचालक के पास पार्किंग (Parking) की व्यवस्था है. इसके अलावा रूसी बाईपास पर अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जहां से पर्यटकों को शटल सेवा के माध्यम से शहर तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। साथ ही रूसी बाईपास पार्किंग फुल होने की स्थिति में काठगोदाम और कालाढूंगी में वाहनों को पार्क कराया जाएगा, जिससे कि शहर में यातायात का दबाव ना बढ़े। इसके अलावा भीमताल, भवाली, मुक्तेश्वर सहित अन्य पर्यटक स्थलों की ओर पर्यटकों की भारी संख्या में आने की उम्मीद है। इस को देखते हुए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस के अलावा पांच कंपनी पीएसी की भी तैनात की गई है, जो ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने का काम करेंगे। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि यातायात की अधिक दबाव होने की स्थिति में हल्द्वानी शहर में बरेली और रुद्रपुर रोड से आने वाले वाहनों को कालाढूंगी होते हुए नैनीताल को भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड के इस जिले में सात पशु तस्कर गिरफ्तार, प्रतिबंधित मांस और हथियार बरामद

Nainital police will not let color break on New Year, traffic plan ready

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440