उत्तराखण्ड में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगने वाला नटवरलाल गिरफ्तार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। नैनीताल जिले की पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगने वाला नटवरलाल गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपित के खिलाफ रामनगर और मल्लीताल समेत कई थानों में भी धोखाधड़ी के मुकदमे पंजीकृत हैं। पूछताछ में आरोपी ने 3 करोड़ 28 लाख रुपये की ठगी करने की बात स्वीकारी है। इधर पुलिस ने कार्रवाई कर उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

बीते दिनों कमलुवागांजा निवासी नवीन चन्द्र जोशी ने पुलिस को तहरीर सौंपी। बताया कि रितेश पांडे पुत्र मोहन चन्द्र पांडे निवासी जेल रोड चौराहा ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया और 4.50 लाख की ठगी कर ली। इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें -   सरकार ने तेल पर एक्साइज ड्यूटी घटाई, पेट्रोल 9.50, डीजल 7 रुपये हुआ सस्ता

एसएसपी पंकज भट्ट ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए मुखानी एसओ दीपक बिष्ट के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इस टीम ने अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए मुखबिर तंत्र को अलर्ट कर दिया। इस आधार पर पुलिस ने मंगलवार को रितेश पांडे को लामाचौड़ के पास से उस समय गिरफ्तार कर लिया। जब वह कार संख्या यूके 07डीएम-4800 में सवार होकर जा रहा था।

मामले में जानकारी देते हुए एसपीसिटी हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त अधिक पैसे कमाने के लालच में लोगों को नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार बनाता था। उन्होंने यह भी बताया कि अभियुक्त के खिलाफ रामनगर थाने में भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। वहां इसने गजेंद्र सिंह निवासी पीरूमदारा से भी नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख की ठगी की है। इसके अलावा मल्लीताल निवासी कविता मेहरा पत्नी डीएस मेहरा से भी नौकरी के नाम पर 1 करोड़ 53 लाख 10 हजार की ठगी करना सामने आया है। इस मामले में भी नैनीताल में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपीसिटी ने यह भी बताया कि आरोपी के खिलाफ बाजपुर, रूद्रपुर थानों में भी नौकरी के नाम पर ठगी के मामले संज्ञान में आये हैं। पुलिस संबंधित थानों से अभियुक्त का इतिहास जुटा रही है।
पुलिस टीम में एसओ दीपक बिष्ट के साथ एसआई जितेंद्र सिंह सोराड़ी, कांस्टेबल नरेंद्र राणा, नरेंद्र सिंह ढोकती शामिल रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.