अब हर शनिवार को कुमाऊं मंडल में थानाध्यक्ष सुनेंगे जनता की समस्यायें, डीआइजी ने दिये निर्देश

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। कुमाऊं मंडल के थानाध्यक्ष अब हर शनिवार को जनता की समस्यायें सुनेंगे और उनका निस्तारण भी करेंगे। उक्त निर्देश गुरूवार को कैंप कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में डीआइजी नीलेश भरणे ने दिये हैं। उन्होंने बताया कि अब पूरे कुमाऊं मंडल में थाना दिवस मनाया जाएगा। जिसमें संबंधित थाना चौकियों के प्रभारी जनता की समस्याएं सुनेंगे। वहीं चौराहों पर भी जनता की समस्याएं सुनने की व्यवस्था होगी।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री धामी ने दी विभिन्न निर्माण कार्यों हेतु वित्तीय स्वीकृति

यहां कैंप कार्यालय में लगाये जनता दरबार में डीआइजी नीलेश भरणे ने कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण और उसका समाधान करना पुलिस का दायित्व है। जनता जो भी शिकायत या समस्या लेकर आए उसका निस्तारण होना चाहिएए तभी पुलिस और जनता के बीच बेहतर सामंजस्य और तालमेल बैठेगा। डीआइजी ने कहाए अब हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक पूरे मंडल भर में थाना दिवस मनाया जाएगा जिसमें संबंधित थाना चौकी प्रभारी लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उसका निस्तारण करेंगे। इसके अलावा शहर के मुख्य चौराहों पर भी लोगां की समस्याएं सुनी जाएगी और उसका निस्तारण किया जाएगा। डीआइजी ने मातहतों को जनता की समस्या का प्राथमिकता से निदान करने को कहा है। कहा

यह भी पढ़ें -   बलबीर गिरि संभालेंगे बाघंबरी मठ की गद्दी

फरार चल रहे अपराधियों पर रखी जाये पैनी नजर : भरणे
इधर डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने एसओजी और एसईपीएस की बैठक लेते हुए अपराधिक गतिविधयों पर अंकुश लगाने के साथ ही फरार चल रहे अपराधियों पर पैनी नजर रखने को कहा है। यहां कैंप कार्यालय में हुई बैठक में उन्होंने मातहतों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। उनका कहना था कि अपराध नियंत्रण के लिए प्रभावी और ठोस कदम उठाएं जाएं। किसी भी समस्या या शिकायत को लटकाया नहीं जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   दुकान पर रखी पानी की मोटर ले उड़े अज्ञात चोर

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *