अब उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू

खबर शेयर करें

समाचार सच, नई दिल्ली (रिंकू गुप्ता)। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राजधानी दिल्ली के बाद कई और शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। पंजाब में भी 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। बुधवार को अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया।

कई जगहों पर मरीजों की संख्या बढ़ने से बेड और वेंटिलेटर की कमी भी देखी जा रही है। वहीं लॉकडाउन के डर से बहुत सारे प्रवासी शहर छोड़कर गांव की तरफ भाग रहे हैं। कई लोगों को कहना है कि उनकी नौकरी चली गई है और गांव जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हालांकि इस बार अलग यह है कि ज्यादातर लोग सिंगल ही हैं। पिछले साल जब लॉकडाउन हुआ था तो लोग परिवार के साथ पैदल जाने को मजबूर हो गए थे।

यह भी पढ़ें -   आज़ दिनांक २३ नवम्बर बुधवार का पंचांग, राशिफल में जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

इधर कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही वैक्सीन को लेकर राजनीति भी गर्म हो रही है। महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन की कमी का हवाला देते हुए अपनी मांगें रखीं तो केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि स्टॉक में वैक्सीन की कमी नहीं है। केंद्र ने महाराष्ट्र पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। एसआईआई के सीईओ अदार पूनावाला ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए सरकार से अनुदान की मांग की है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.