सप्ताह के किस दिन बाल धोने से आपके जीवन पर शुभ अशुभ प्रभाव पड़ता है

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। हिंदू धर्म में बाल से लेकर नाखून तक से जुड़ी कई मान्यताएं हैं। ऐसा माना जाता है कि हफ्ते में कुछ दिन ऐसे होते हैं जिस दिन बाल काटना या धोना बेहद अशुभ होता है। इसके अलावा नाखून काटने के लिए भी अलग.अलग दिन होते हैं। कहते हैं यदि इन नियमों का पालन किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है और बरकत भी होती है। साथ ही ऐसा करने से जातक की खूबसूरती भी बढ़ जाती है। आइए आपको बताते हैं कि सप्ताह के किस दिन बाल धोने से आपके जीवन पर शुभ अशुभ प्रभाव पड़ता है।

सोमवार
सोमवार के दिन सुहागिन औरतों को बाल धोने से बचने बचना चाहिए। कहते हैं यदि सोमवार के दिन कोई भी शादीशुदा औरत अपने बाल धोती है तो उसके परिवार में कलह बढ़ता है। साथ ही हर कार्य में बाधा आती है। वहीं कुंवारी लड़कियां इस दिन अपने केश धो सकती हैं।

यह भी पढ़ें -   १४ जुलाई २०२४ रविवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका...

मंगलवार
मंगलवार के दिन शादीशुदा औरतों के साथ कुंवारी लड़कियों को भी अपने बाल नहीं धोने चाहिए। कहते हैं ऐसा करने से जीवन में नकारात्मकता आती है और शुभ कार्यों में भी रुकावट पैदा होती है।

बुधवार
बुधवार का दिन बहुत ही शुभ माना गया है। इस दिन कुंवारी लड़कियों के अलावा शादीशुदा महिलाएं भी अपने बाल धो सकती हैं। इसके अलावा पुरुष भी अपने बालों को धो सकते हैं। कहते हैं इस दिन बाल धोने से सुख समृद्धि आती है। साथ ही धन.धान्य की कमी नहीं रहती है। व्यापारियों का कामकाज भी बढ़ता है।

गुरुवार
कहते हैं गुरुवार के दिन कभी भूलकर भी बाल नहीं धोने चाहिए। यदि इस दिन कोई बाल धोता है तो उसे आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है। साथ ही स्वास्थ्य संबंधित परेशानी भी होती है। ऐसा माना जाता है कि गुरुवार के दिन बालों को धोने से उम्र भी कम होती है।

यह भी पढ़ें -   Uttarakhand Crime: पति की पत्नी से हैवानियत, जबरन बनाए अप्राकृतिक संबंध, गर्भपात कराने का भी आरोप

शुक्रवार
शुक्रवार के दिन बाल धोने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसती है और आर्थिक तंगी दूर होती है। इसके अलावा शुक्र देव का भी मेहरबान रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस दिन बालों को धोने से जातक की सुंदरता भी बढ़ती है।

शनिवार
शनिवार सुहागिन औरतों को शनिवार के दिन बाल नहीं धोने चाहिए। कहते हैं ऐसा करने से शनिदेव रुष्ट होते हैं और जीवन कष्टों से भर जाता है।

रविवार
रविवार के दिन ज्यादातर लोग अपने बालों को धोते हैंए लेकिन शादीशुदा औरतों को इस दिन अपने केस धोने से बचना चाहिए। ऐसा करने से उन्नति में रुकावट आती है। इन सब दिनों के अलावा शादीशुदा औरतों को अमावस्याए पूर्णिमा और एकादशी के दिन भी बाल नहीं धोना चाहिए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440