एक राज्य एक राजधानी मेरी राजधानी गैरसैंण को लेकर पहाड़ी आर्मी ने शुरू किया जनमत संग्रह, निकाली रैली

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। पहाड़ी आर्मी ने बुधवार को एक राज्य एक राजधानी मेरी राजधानी गैरसैंण को लेकर जनमत संग्रह शुरूआत कर दी हैं। बुधवार को तिकोनिया स्थित बुधपार्क से पहाड़ी आर्मी ने जनमत संग्रह की शुरूआत रैली निकाल कर की। इससे पूर्व खटीमा गोली कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी और पंडित गोविंद बल्लभ पंत पार्क की साफ-सफाई की।

यह भी पढ़ें -   दुकान पर रखी पानी की मोटर ले उड़े अज्ञात चोर

रैली के माध्यम से महानगर के बरसाती नहर, रोडवेज बस स्टैंड समेत मुख्य बाजारों में पहाड़ी आर्मी की टीम ने नुक्कड़ सभा की। इस दौरान गैरसैण के पक्ष में जनमत पत्र पर हस्ताक्षर भी किये। इस अभियान के संयोजक हरीश रावत ने कहा उत्तराखंड पहाड़ी राज्य है और पहाड़ी राज्य का मूल विकास पहाड़ से होगा। इस लिए गैरसैण को स्थायी राजधानी बनाना जरूरी है। प्रवीण कुमार काशी ने कहा उत्तराखंड राज्य के शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए पहाड़ की राजधानी पहाड़ में होनी चाहिए तभी हम उत्तराखंड का जल जंगल जमीन के विषय में चर्चा कर सकते हैं और उनको बचा सकते हैं। उन्होंने बताया यह आंदोलन की शुरुआत है धीरे-धीरे यह आंदोलन पूरे उत्तराखंड में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   सीएम धामी ने किया जु-जित्सु खिलाड़ियों का सम्मान

इस अवसर पर मुख्य रूप से सयोजक हरीश रावत, आंदोलनकारी प्रवीण सिंह काशी, सरल संस्था की अध्यक्ष हेमा कबड़वाल, पर्यावरण विद्ध चंदन नयाल, योगेश कुमार, सागर रावत, हर्ष वर्धन जोशी, संजय कुमार, करण, बिनोद सनवाल, लक्की चन्द, हरीश कुमार, कमलेश पांडेय, गौरव जोशी सहित आदि पहाड़ी आर्मी के सदस्य मौजूद थें।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *