वाराणसी में पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- हमारे यहां गाय की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है

खबर शेयर करें

समाचार सच, वाराणसी/उत्तर प्रदेश (एजेंसी)। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को कई सौगातें दीं। पीएम मोदी ने पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट की आधारशिला रखने के साथ ही 27 परियोजनाएं अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित कीं। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और विपक्ष को आड़े हाथों लिया।

Ad

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”जब मैं काशी के विकास में डबल इंजन की डबल शक्ति और डबल विकास की बात करता हूं तो कुछ लोगों को बहुत कष्ट होता है। ये वो लोग हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति को सिर्फ जाति, पंथ, मत-मजहब के चश्मे से ही देखा।”

यह भी पढ़ें -   जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्रकार वार्ता में दी नैनीताल जिले में विस चुनाव सम्पन्न कराने संबंधित जानकारियां, जानने को करें क्लिक

प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे यहां गाय की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है। गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है। गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है।

उन्होंने कहा, ”इन लोगों ने कभी नहीं चाहा कि यूपी का विकास हो, यूपी की आधुनिक पहचान बने। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की ये भाषा भी उनके सिलेबस से बाहर है। उनके सिलेबस में माफियावाद, परिवारवाद, घरों-जमीनों पर अवैध कब्जा है।

यह भी पढ़ें -   उपहार में मिली इन चीजों को भूलकर भी ना रखें घर में, लेकर आती हैं दुर्भाग्य

विपक्षी दलों पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा, हम यूपी में विरासत को भी बढ़ा रहे हैं, यूपी का विकास भी कर रहे हैं। लेकिन सिर्फ अपना स्वार्थ सोचने वालों को यूपी का विकास पसंद नहीं आ रहा है। हालात तो ये हैं कि इन लोगों को पूर्वांचल के विकास से, बाबा विश्वनाथ धाम से भी आपत्ति होने लगी है।

पीएम मोदी ने कहा, ”हमारे यहां कहा जाता था कि किसके दरवाजे पर कितने खूंटे हैं, इसे लेकर स्पर्धा रहती थी। लेकिन बहुत लंबे समय तक इस सेक्टर को जो समर्थन मिलना चाहिए था, वो पहले की सरकारों में नहीं मिला। हमारी सरकार देशभर में इस स्थिति को बदल रही है। 6-7 वर्ष पहले की तुलना में देश में दूध उत्पादन लगभग 45 प्रतिशत बढ़ा है। आज भारत दुनिया का लगभग 22 प्रतिशत दूध उत्पादन करता है। यूपी आज देश का सबसे अधिक दूध उत्पादक राज्य तो है ही, डेयरी सेक्टर के विस्तार में भी बहुत आगे है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *