फायर यूनिट गोपेश्वर की त्वरित कार्यवाही, बुझाई जंगलों की आग, बड़ी हानि टली

खबर शेयर करें

समाचार सच, चमोली (संवाददाता)। चमोली जनपद की फायर सर्विस टीम द्वारा आग लगने की घटनाओं की जानकारी प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है। जिस क्रम में यातायात उपनिरीक्षक दिगंबर उनियाल द्वारा फायर स्टेशन गोपेश्वर को दोपहर सूचना दी कि कोठियालसैंण के जंगल में आग लगी हुई है जो आवासीय भवनों की तरफ काफी तेजी से बढ़ रही है। इस सूचना पर तत्काल फायर सर्विस गोपेश्वर की टीम मय आवश्यक उपकरण व दो फायर टेंडरों के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुये, मौके पर जा कर दो टेंडरों की मदद से त्वरित कार्यवाही करते हुये हाई प्रेशर हौजरील का प्रयोग कर आवासीय भवनों की तरफ बढ़ रही आग को पूर्ण रुप से बुझाया गया। आग से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। फायर सर्विस द्वारा समय रहते एक बहुत बड़ी अग्नि दुर्घटना होने से रोकी गई

आज प्रातः साढ़े पांच बजे केदारनाथ वन प्रभाग रेंजर श्रीमती आरती मैठाणी द्वारा फायर स्टेशन गोपेश्वर को सूचना दी गयी कि गोपेश्वर बाईपास रोड़ के पास वाले जंगलों में आग लगी हुयी है। उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए फायर सर्विस गोपेश्वर की टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर हाई प्रेशर हौजरील का प्रयोग कर आस-पास तेजी से फैल रही आग पर समय रहते काबू पाकर पूर्ण रुप से बुझाया गया।

यह भी पढ़ें -   बार-बार पानी पीने से भी न बुझे प्यास, तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

फायर स्टेशन गोपेश्वर को सूचना प्राप्त हुई की इंडियन गैस गोदाम मंडल रोड गोपेश्वर के पास बांज के जंगलों में भीषण आग लगी हुयी है। उक्त सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए फायर सर्विस गोपेश्वर की टीम ने हाई प्रेशर हौजरील की सहायता से तेजी से फैल रही आग पर काबू पाकर पूर्ण रुप से बुझाया गया। फायर टीम द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही की स्थानीय लोगों द्वारा सराहना करते हुए जनपद पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.