19 मई मोहिनी एकादशी, करें उपाय दिलाएंगे हर कष्ट से मुक्ति

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। हिंदू धर्म में एकादशी का दिन बहुत पावन दिन माना गया है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो व्यक्ति इस तिथि पर भगवान विष्णु की पूजा-पाठ विधिवत करता है, उसके जीवन में कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। वैशाख मास के शुल्क पक्ष की एकादशी तिथि को मोहिनी एकादशी के रूप में मनाया जाता है। इस बार मोहिनी एकादशी 19 मई को मनाई जा रही है। अगर इस दिन भगवान विष्णु की उपासना और एकादशी का व्रत विधि विधान से किया जाए तो ये जातक को इतना फल देती है कि जीवन से कष्ट और दरिद्रता से मुक्ति मिल सकती है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। इस बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा।

यह भी पढ़ें -   अल्मोड़ा में वनाग्नि की चपेट में आने से 4 वनकर्मियों की मौत, चार गंभीर, सीएम ने किया मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की आर्थिक मदद एलान

मोहिनी एकादशी के उपाय
जीवन से दूर होंगे सारे दुख

मोहिनी एकादशी पर तुलसी के सामने घी का दीपक जलाएं। साथ ही तुलसी माता के मंत्रों का जाप करें। इसके बाद तुलसी माता की 11 परिक्रमा पूरी करें। ऐसा करने से भगवान विष्णु की कृपा भक्त पर बनी रहती है और दुखों से मुक्ति मिलती है।

विवाह में उत्पन्न हो रही बाधा होगी समाप्त
जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है। उन्हें मोहिनी एकादशी का व्रत जरूर करना चाहिए। इस दिन आप बताए गए इस उपाय को जरूर करें। मोहिनी एकादशी पर आपको भगवान विष्णु को पीले फूल अर्पित करने चाहिए है। ऐसी मान्यता जाता है कि जो भी जातक इस उपाय को करता है, तो उसके विवाह में आ रही बाधाएं खत्म हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें -   कुमाऊंः मामूली विवाद में झगड़ा बड़ा, पति ने पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट

जीवन में सुख-समृद्धि के लिए करें ये उपाय
मोहिनी एकादशी के शुभ दिन आप अपने घर के द्वार से किसी भी जानवर, पक्षी को भूखा न जाने दें। उन्हें कुछ न कुछ जरूर दें। ऐसा करने से आप पर और आपके परिवार पर मां लक्ष्मी की
कृपा दृष्टी सदैव बनी रहती है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440