रुद्रपुर के उद्योगपति एवं समाजसेवी अग्रवाल दंपति पहुंचे बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति, निर्धन स्कूली बच्चों को दिया मदद का आश्वासन

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। रुद्रपुर के उद्योगपति एवं समाजसेवी अग्रवाल दंपति ने गरीब असहाय स्कूली बच्चों के शिक्षण कार्य कर रही हल्द्वानी की बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति को मदद का आश्वासन दिया है। मंगलवार को उद्योगपति शिव कुमार अग्रवाल तथा उनकी धर्मपत्नी श्रीमती हिमानी अग्रवाल ने यहां समिति परिसर में पहुंचकर शिक्षा ग्रहण करने वाले गरीब असहाय बच्चों से मिले और उन्हें उपहार में चाकलेट भेंट की। इस मौके पर समिति संचालिका एवं अध्यक्षा श्रीमती पार्वती किरौला तथा एडवोकेट जीएस किरौला को शादी की सालगिरह पर बधाई देते हुए बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी और उनके दीर्घायु की ईश्वर से प्रार्थना की।

इस मौके पर समाजसेवी शिव कुमार अग्रवाल ने किरौला दंपति को शादी की सालगिरह की बधाई देते हुए कहा कि गरीब की मदद से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। खासकर गरीब बच्चों की शिक्षा और उन्हें सही राह दिखाना हमारा समाज के प्रति एक फर्ज है। गरीब बच्चों को शिक्षित कर बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति इसी फर्ज को पूरा कर रही है। उनका कहना था कि गरीब और जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने से बड़ा और कोई परोपकार नहीं है। उनका कहना था कि गरीब बच्चों की शिक्षा में कोई रूकावट पैदा न हो इसके लिए समाजसेवियों को आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंने बच्चों द्वारा दी गयी प्रस्तुति को सराहना करते हुए कहा कि बच्चों में भी अपार प्रतिभाएं छुपी होती हैं, बस जरूरत है इनको निखारने की। जो समिति द्वारा किये गये कार्यों में दिख रही हैै।
इस दौरान अग्रवाल दंपति ने शिक्षा क्षेत्र में बच्चों के प्रति किए जा रहे समिति के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें हर सम्भव सहयोग की बात भी कही।

यह भी पढ़ें -   आखिरकार आदमखोर गुलदार पिंजरे में कैद, दो बच्चों को बनाया था निवाला

समिति की अध्यक्षा श्रीमती पार्वती किरौला ने समिति के क्रिया-कलापों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि उनकी समिति शिक्षा के साथ-साथ समय-समय पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता और खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करती है जिससे इन बच्चों को प्रतिभा प्रदर्शित करने हेतु मंच मिल सके। साथा ही प्रोत्साहन के लिए उनके व समाजसेवियों के द्वारा गरीब बच्चों में शिक्षण सामग्री वितरण भी किया जाता है। कार्यक्रम के अंत में किरौला दंपति ने अपनी शादी की सालगिरह समिति के बच्चों के बीच मनाया। साथ ही केक काटा और बच्चों को केक, टॉपियां व बिस्कुट वितरण किया।
इस अवसर पर एके अग्रवाल, समिति उपाध्यक्ष सरिता अग्रवाल, महामंत्री दीप्ति खर्कवाल, मीनाक्षी साह, चन्द्रा चौहान, पिंकी भट्ट, खुशी भट्ट, सुमन आर्या, प्रीति बिष्ट, जी.एस.किरौला, नीरू भल्ला, मिथुन जायसवाल मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी के सिनेमा व्यवसायी लक्ष्मण प्रसाद का निधन, दौड़ी शोक की लहर

Rudrapur’s industrialist and philanthropist Agarwal couple reached BPL Education Efforts Committee, assured help to poor school children

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440