उत्तराखण्ड में सेक्टॉर्शन मामलाः वीडियो कॉल कर महिला ने उतारे कपड़े, ब्लैकमेल कर लगभग 7.50 लाख रुपये हड़पे, आप भी रहे सावधान

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखण्ड में हर दिन हजारों लोग साइबर क्राइम का शिकार हो रहे हैं। यहां भी साइबर क्राइम और सेक्टॉर्शन के केस लगातार सामने आ रहे हैं। इसी तरह का एक सनसनीखेज मामला उत्तराखण्ड के देहरादून जिले से एक युवक के साथ हुआ है। जिसमें उक्त व्यक्ति को सेक्सटॉर्शन में फंसाकर उससे 7.54 लाख रुपये हड़प लिए है। ठगों का टॉर्चर बढ़ने लगा तो पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पटेलनगर थाने में दी गयी तहरीर में पीड़ित ने बताया कि 26 जुलाई की शाम लगभग 6 बजे उसे एक अनजान नंबर से वीडियो कॉल आया। उसने कॉल उठाया तो दूसरी तरफ एक महिला अपने कपड़े उतारकर अश्लील हरकतें करने लगी। पीड़ित ने तुरंत फोन काट दिया, लेकिन तब तक वो फंस चुका था। इसके बाद पीड़ित के नंबर पर कई बार कॉल आई और कॉल करने वाले ने उन्हें धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में दुखद हादसा, सड़क की दीवार ढही, भागीरथी नदी में बहे दो नेपाली मजदूर

आरोपियों ने पीड़ित से अलग-अलग बैंक खातों में 7.54 लाख रुपये जमा करा लिए, लेकिन ठगों ने फिर भी उसे परेशान करना नहीं छोड़ा। कॉल करने वाले कभी खुद को साइबर क्राइम ब्रांच का अधिकारी या फिर कुछ और बताकर पीड़ित को वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहें थे। फिलहाल पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -   पांच दिवसीय गढ़वाल-कुमाऊं भ्रमण पर रहेंगे कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप गैंग की महिलाएं सक्रिय हैं। इस तरह की महिलायें और युवतियां पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती करती हैं। फिर मीठी बातों में उलझाकर वीडियो कॉल पर निर्वस्त्र हो जाती हैं और अपने शिकार को भी कपड़े उतारने के लिए कहती हैं। इसलिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते वक्त सावधान रहें। अनजान नंबर से आने वाले वीडियो कॉल न उठाएं। सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें। Sectorion case in Uttarakhand: woman took off her clothes by making a video call, blackmailed her and grabbed around 7.50 lakh rupees, you should also be careful

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440