उत्तराखण्ड में कड़ाके की ठण्ड, तोड़ा 19 साल का रिकार्ड

खबर शेयर करें

-जानिए अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखण्ड में ठण्ड ने 19 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। फिलहाल ये सर्दी कम होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। शीतलहर और कोहरे के कारण हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है। पंतनगर विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह ने बताया कि पिछले 19 वर्षों में 18 दिसंबर 2019 सबसे ठंडा दिन रहा।

बुधवार की सुबह से ही कोहरा छाया था। शीतलहर के कारण कंपकंपी छूट रही थी। पूरे दिन सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए और कोहरा छाया रहा। शाम को कोहरा घना होने के साथ ही गिर रही ओस ने सर्दी को और बढ़ा दिया। मंगलवार को हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 13.0 और न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 10.0 और न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां अधिकतम तापमान सामान्य से चार और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा।

यह भी पढ़ें -   बकरीद को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क, संदिग्धों पर रहेगी कड़ी नजर, एसएसपी ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

पूर्वानुमान: 21 और 22 को हो सकती है बारिश-बर्फबारी
राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटों में हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा छाने की संभावना जताई है। केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 21 और 22 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश और पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440