बहिन ने भाई की कलाई में बांधा रक्षा सूत्र, की लंबी उम्र की कामना

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। भाई-बहन के प्यार के प्रतीक का त्योहार रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बहिन ने भाई की कलाई में रक्षा सूत्र बांधकर लंबी उम्र की कामना की, साथ ही भाईयों ने उपहार देकर बहिनों की रक्षा करने का संकल्प लिया।

रक्षाबंधन पर्व पर भाई-बहनों में खासा उत्साह देखने को मिला। प्रातः से ही घरों में पकवान बनने शुरू हो गए। मायके अथवा दूरदराज रहने वाली बहनों का भी दिनभर भाईयों के घर आना-जाना लगा रहा। बहनों की यात्रा सुगम बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा तय की थी। जिसके चलते रोडवेज बसों में महिलाओं की खासी भीड़भाड़ देखी गई।

यह भी पढ़ें -   अलग - अलग स्थानों से अवैध शराब के साथ तीन दबोचे

इधर कोरोना काल में मनाए रक्षा पर्व में बहनों ने दूसरों की जान बचाने में जुटे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और नियमों का पाठ पढ़ा रहे पुलिस व सीपीयू के जवानों को राखी बांधी। भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रतिभा जोशी के नेतृत्व में बहनों ने हल्द्वानी उप कारागार पहुंचकर जेलअधीक्षक एस.के. सुखीजा, हीरानगर चौकी प्रभारी राजवीर नेगी, जेलर जयशंकर के अलावा अन्य पुलिस कर्मियों को राखी बाधकर रक्षाबंधन का पर्व मनाया। कार्यक्रम में ज़िला महामंत्री अलका जीना, ज़िला उपाध्यक्ष पूनम जोशी, ज़िला सोशल मीडिया प्रभारी श्रुति तिवारी, ज़िला मीडिया प्रभारी सीमा देवल, नगराध्यक्ष गीता जोशी , नगर पदाधिकारी आशा शुक्ला, जसोदा सोठियाल, चित्रा सुयाल आदि उपस्थित रही।

यह भी पढ़ें -   ढोल बजाकर पीडब्ल्यूडी विभाग को जनता ने किया जगाने का प्रयास
ad rakhi
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *