छोटे – छोटे उपायों को अपनी दिनचर्या का अंग बनाइए ताकि आपका भाग्योदय शीघ्र हो सके

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। जीवन में सुख, समृद्धि, धन, लाभ सभी प्राप्त करना चाहते हैं, परन्तु लाख प्रयास के बाद भी अगर कर्म में सफलता नहीं मिल रही हो तो इन छोटे उपायों को अपनी दिनचर्या का अंग बनाइए ताकि आपका भाग्योदय शीघ्र हो सके।

रसोई घर में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाएं –
ऐसा करने से घर में धन, धान्य, किसी भी वस्तु की कमी नहीं रहती। मां अन्नपूर्णा की तस्वीर रसोई घर में लगाकर सर्वप्रथम उनको मानसिक भोग लगाएं, उसके बाद नियम अनुसार भोजन ग्रहण करें।

कूड़ेदान को हमेशा ढक कर रखें –
कूड़ेदान नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करने का प्रमुख स्त्रोत होता है। अतः कूड़ेदान को यथासंभव ऐसे स्थान पर ढक कर रखना चाहिए जहां उस पर दृष्टि न पड़े।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड के इस रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मिला व्यक्ति की लाश, फैली सनसनी

रात्रि में कपड़े बाहर न सुखाएं –
प्रचलित मान्यताओं के अनुसार रात्रि में नकारात्मक ऊर्जाएं भ्रमण करती हैं। भ्रमण के दौरान ये अपनी ऊर्जा सूखते हुए कपड़ों में छोड़ देती हैं। जब हम उन कपड़ों को पहनते हैं तब उन आत्मओं की दूषित या नकारात्मक ऊर्जा हमारे लिए दुर्भाग्य लेकर आती है।

झाड़ू छुपाकर रखें –
झाड़ू धन का प्रतीक है, अतः बरकत को बनाए रखने के लिए इसे छुपाकर रखना चाहिए। अनावश्यक वस्तुएं घर में संभाल कर न रखें – अनावश्यक वस्तुएं नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न कर सौभाग्य को भी दुर्भाग्य में बदल देती हैं।

दरवाजों के ऊपर कैलेण्डर न लटकाएं –
मुख्य द्वार पर टंगा कैलेण्डर घर के सदस्यों की आयु पर बुरा प्रभाव डालता है।

नुकीली वस्तुएं
घर में नुकीली वस्तुएं जैसे, कैंची, छुरी, कांटे, चाकू, पेचकस आदि को खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए। जहां पर ऐसा होता है, वहां पर क्लेश पूर्ण वातावरण बन जाता है।

यह भी पढ़ें -   वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति का अधिवेशन तथा चुनाव 3 जुलाई को, तैयारियां जोर-शोर से शुरू

कोई भी धारदार वस्तु उपहार में न दें –
धारदार वस्तुओं के नुकीले किनारे विषैले बाणों का काम करते हैं और नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं। यह ऊर्जा दो मित्रों के परस्पर संबंध और मित्रता को शत्रुता में बदल सकती है।

शौचालय का दरवाजा हमेशा बंद रखें –
यदि आप अपने शौचालय का दरवाजा खुला रखते हैं तो शौचालय की नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकलकर सकारात्मक ऊर्जा से मिलकर उसे भी दूषित कर देती है जो कि आपके दुर्भाग्य और बीमारियों को आमंत्रित करती है।

टपकता हुआ नल तुरंत ठीक कराएं –
यदि आपके घर की किसी पानी की पाइप से, नल से या टंकी से पानी लगातार रिस रहा हो या टपक रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवाएं, क्योंकि पानी के इस तरह रिसने से आपके धन और सौभाग्यहनदकी हानि होगी।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440