प्रदेश में आधार कार्ड बनाने के लिए चलेगा विशेष अभियान, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी लोगों और विशेषकर बुजुर्ग और दिव्यांग व्यक्तियों का आधार बनाने के लिए अभियान चलाने को सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए। बुधवार को सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधू की अध्यक्षता में यूनिक आइडेंटीफिकेशन इंप्लीमेंटेशन कमेटी की बैठक हुई।

मुख्य सचिव ने घर पर ही आधार बनाने के लिए योजना तैयार किए जाने के निर्देश दिए। इसके लिए पारिश्रमिक और मानदेय आदि के आधार पर क्षेत्र के युवाओं को रखकर इस काम को कराया जा सकता है, इससे जहां आधार सैचुरेशन प्लान पूर्ण होगा साथ ही स्थानीय युवाओं को रोजगार भी मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें -   धामी सरकार की ओर से 89,230.07 करोड़ का बजट पेश, महिलाओं से लेकर युवाओं तक पर खासा ध्यान

मुख्य सचिव ने आधार बनाने और अपडेट कराए जाने से संबंधित सभी संस्थाओं को सभी आधार किट्स के सुचारु संचालन के भी निर्देश दिए। उन्होंने पिछले 10 सालों से एक ही स्थान पर रहने वाले लोगों को भी आधार अपडेट किए जाने हेतु जागरूकता अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए। इसका प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी प्रचार प्रसार किए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -   28 फरवरी २०२४ बुधवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

मुख्य सचिव ने उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में आधार वेरिफिकेशन लागू के लिए सचिव कार्मिक को निर्देश दिए। जिन विभागों की भारत सरकार व राज्य सरकार से किसी भी प्रकार की सेवाओं, लाभ एवं सब्सिडी आदि में लाभार्थी के आधार नंबर की आवश्यकता पड़ती है, परंतु उन्होंने अभी तक इस सम्बन्ध में नोटिफिकेशन जारी नहीं किए हैं, शीघ्र करवा लें।

इस मौके पर सचिव शैलेश बगोली, बी.वी.आर.सी. पुरुषोत्तम एवं निदेशक आईटीडीए अमित सिन्हा सहित यूआईडीएआई के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440