हल्द्वानी की सीवरेज लाईनों की सफाई होगी जनरोबोटिक कम्पनी द्वारा निर्मित मशीन से, कुमाऊं आयुक्त ने किया मशीन के प्रदर्शन का निरीक्षण

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। नगर निगम द्वारा सीवरेज लाईनों की सफाई जनरोबोटिक कम्पनी द्वारा निर्मित मशीनों द्वारा की जायेगी जिसका शुक्रवार की प्रातः डैमो (प्रदर्शन) किया गया। आयुक्त दीपक रावत (Commissioner Deepak Rawat) ने शुक्रवार की प्रातः नगर में सीवरेज लाईनों (sewerage lines) की सफाई हेतु जनरोबोटिक कम्पनी (generobotic company) द्वारा निर्मित मशीनों के द्वारा सीवरेज लाईनों की सफाई का निरीक्षण किया। जनरोबोटिक कम्पनी द्वारा निर्मित मशीन से 20 मीटर गहराई से सीवरेज लाईनों से कचड़ा-कूड़ा निकाल जा सकता है, जिसकी कुल लागत लगभग 40 लाख रूपये है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड उपनल कर्मियों के लिए खुशखबरी, बढ़ा मानदेय, आदेश जारी

आयुक्त दीपक रावत ने कहा कि यह टैक्नालॉजी से देश में 17 राज्यों मेें कार्य किया जा रहा है। जल्द ही शासन से प्रस्ताव प्राप्त होते ही प्रदेश में इसके द्वारा कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा जहां मैनुवली श्रमिकों द्वारा कार्य करने से दुर्घटनों का खतरा बना रहता है। वही जनरोबोटिक कम्पनी द्वारा मशीनों से कार्य पर्वतीय क्षेत्रों के लिए सार्थक सिद्व होगी। उन्होने कहा शासन से बजट के लिए प्रस्ताव प्रेषित किये जायेेंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440