शौच को जा रहे दो मजदूरों की गहरी खाई में गिरने से मौत

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के त्यूणी तहसील क्षेत्र के निमगा गांव में दो मजदूर पैर फिसलने से गहरी खाई में गिर गए। एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे मजदूर को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र त्यूणी लाया गया, जहां चिकित्सक ने उसको मृत घोषित कर दिया। हादसा तब हुआ जब दोनों मजदूर शौच के लिए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें -   प्रमाण पत्र बनवाने पर जालसाजों से बचे, अपने क्षेत्र के रजिस्ट्रार से ही करें संपर्कः राधा रतूड़ी

राजस्व पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार त्यूणी क्षेत्र में कथियाण- दारागढ़ मोटर मार्ग से निमगा कैराड़ लिंक रोड के डामरीकरण कार्य चल रहा है। डामरीकरण कार्य कर रहे दो मजदूर शौच के लिए खेड़ा टिपरीधार पर गए। शौच के दौरान दोनों पैर फिसलने से ठंगार से करीब 300 मीटर गहरी में खाई में जा गिरे। निमगा के ग्राम प्रहरी जयलाल ने राजस्व पुलिस और त्यूणी थाना पुलिस को घटना की सूचना दी।

थाना प्रभारी त्यूणी आशीष रावियान ने घटना की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर भेजा। एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। राजस्व उप निरीक्षक चिल्हाड़ पीएस चौहान ने बताया कि एक मजदूर खाई में मृत मिला। दूसरा गंभीर रूप से घायल था।

यह भी पढ़ें -   खेत में कार्य कर रहे भाई बहन की आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

घायल को उपचार के लिए पीएचसी त्यूणी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान उत्तरप्रदेश के सहारनपुर के इंद्रावाली कल्याणपुर निवासी विकास कुमार (21) पुत्र सुखपाल और हिमांशु पुत्र संजय (22) के रूप में हुई है। बताया कि दोनों को शव को पोस्टमार्टम के लिए उप जिला अस्पताल विकासनगर भेज दिया गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440